बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

काँटी थर्मल पावर फैला रहा है प्रदूषण, जिलाधिकारी ले संज्ञान: बोले पूर्व मंत्री अजीत कुमार

काँटी थर्मल पावर फैला रहा है प्रदूषण, जिलाधिकारी ले संज्ञान: बोले पूर्व मंत्री अजीत कुमार

MUZAFFARPUR : बिहार सरकार के पूर्व मंत्री अजीत कुमार ने कहा की कांटी थर्मल पावर काफी मात्रा में प्रदूषण फैला रहा है. जिससे वातावरण अत्यधिक प्रदूषित हो गया है. इसका सीधा असर आम लोगों के जनजीवन पर पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि इस भयावह स्थिति का जिला प्रशासन शीघ्र संज्ञान ले और जांच कराकर कार्रवाई करें. अजीत कुमार ने कहा कि वे इस मामले को लेकर राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) में याचिका दायर करेंगे. इस मामले को लेकर उन्होंने आज मुजफ्फरपुर के जिलाधिकारी से मुलाकात की. 

वहीँ कांटी क्षेत्र के सलेमपुर और मुस्तफापुर गांव में आम लोगों को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री अजीत कुमार ने कहा कि यहाँ प्रदूषण की भयावह स्थिति है. कांटी की सड़कों पर दिन में ही अंधेरा छाया रहता है. लोगों को सांस लेने में भारी कठिनाई हो रही है. अब थर्मल पावर का प्रदूषण का प्रभाव काँटी तक ही सीमित नहीं है इसका दायरा काफी बढ़ चुका है. उन्होंने कहा कि थर्मल प्रबंधन की मनमानी सातवें आसमान पर है. अधिकारी स्थानीय स्तर पर विकास के लिए बनाए गए सीएसआर फंड का उपयोग कांटी में न कर आरा एवं दूसरे जिलों में   कर रहे हैं, जो जांच का विषय है. इस मौके पर स्थानीय लोगों ने राशन कार्ड, सरकारी आवास, पेंशन एवं अन्य सरकारी योजनाओं का लाभ  नहीं मिलने का सवाल उठाया. जिसे पूर्व मंत्री ने गंभीरता से सुना और कहा कि मैं आपके हर मामले को जिलाधिकारी के समक्ष रखूंगा एवं समय सीमा के अंदर निदान कराने का हर संभव प्रयास करूंगा. उन्होंने विद्युत सुविधा से वंचित सलेमपुर, मुस्तफापुर के लोगों के घर में 5 दिसंबर तक हर हालत में बल्ब जला देने का भी ऐलान किया. 

सभा की अध्यक्षता देवेंद्र साहनी और अशोक पासवान ने किया. सभा को गगन देव राय, रामजपु राय, संतोष राम, नागेश्वर साहनी, कपिल देव साह, दिलीप कुशवाहा, राजेश कुशवाहा, रमेश कुशवाहा, संजय यादव, लाल देव प्रसाद, राम सुकुल प्रसाद, अजय सिंह, श्री किशुन राम, शंभू राय, दिनेश सहनी, बलदेव राम आदि लोगों ने संबोधित किया. 

मुजफ्फरपुर से मनोज कुमार की रिपोर्ट


Suggested News