कपड़े के गोदाम में बॉयलर ब्लास्ट के बाद लगी आग... 9 लोगों की मौत 12 घायल...PM ने जताया शोक

कपड़े के गोदाम में बॉयलर ब्लास्ट के बाद लगी आग... 9 लोगों की मौत 12 घायल...PM ने जताया शोक

Desk : गुजरात के अहमदाबाद में एक विस्फोट से गोदाम ढहने के कारण नौ लोगों की मौत हो गई और कई अन्य लोग घायल हो गए हैं. दमकल विभाग के अधिकारी जयेश खादिया ने बताया कि मलबे में से 12 लोगों को बाहर निकाल ‘एलजी अस्पताल’ ले जाया गया. उन्होंने बताया कि पिराना-पिपलाज रोड  स्थित इमारत में आग लगने के कारण विस्फोट हो गया था. इस इमारत में ही गोदाम बना था।

कपड़े के इस गोदाम में बॉयलर फटने से यह विस्फोट हो गया जिसके बाद अंदर मौजूद सभी लोग झुलस गए. अस्पताल ने एक बयान में बताया कि 12 घायलों में से, चार को वहां लाते ही मृत घोषित कर दिया गया था जबकि 5 लोगों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. अन्य घायलों का अस्पताल में इलाज जारी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर शोक जताया है. प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया- अहमदाबाद के गोदाम में आग के चलते लोगों की जान जाने से दुख हुआ. शोक संतप्त परिवार को सांत्वना. घायलों के लिए प्रार्थना करता हूं. प्रशासन सभी प्रभावितों को हरसंभव मदद पहुंचा रहा है।

24 दमकल की गाड़ियां मौके पर...
अधिकारियों की मानें तो आग बहुत भीषण थी जिसके चलते अंदर फंसे लोग बाहर नहीं निकल सके. उनके मुताबिक आस-पास के लोगों ने फायर ब्रिगेड और पुलिस को फोन किया जिसके बाद 24 दमकल की गाड़ियां और 50 दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे. फिलहाल आग बुझाने का प्रयास जारी है और अभी भी गोदाम से लपटें निकल रही हैं।

Find Us on Facebook

Trending News