कैमूर में नए साल के जश्न के लिए तैयार है करमचट डैम, प्राकृतिक वादियां और वोटिंग का उठा सकते है लुत्फ़

कैमूर में नए साल के जश्न के लिए तैयार है करमचट डैम, प्राकृतिक वादियां और वोटिंग का उठा सकते है लुत्फ़

KAIMUR : जिले में पिकनिक स्पॉट माना जाने वाला दुर्गावती जलाशय लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। यहां पर कैमूर और रोहतास हीं नहीं बल्कि बिहार के साथ दूसरे राज्यों से भी लोग वोटिंग का लुफ्त उठाने के लिए आ रहे हैं। दुर्गावती नदी को घेर कर इस जलाशय को बनाया गया है जहां सालों भर इसमें काफी पानी रहता है। दुर्गावती जलाशय के दोनों तरफ पहाड़ मुख्य आकर्षण का केंद्र है। 

यहां पर वन विभाग की तरफ से नवंबर माह से वोटिंग की व्यवस्था की गई है। यहां तीन मोटर बोट लगाया गया है। प्रत्येक यात्री के लिए ₹50 वोटिंग शुल्क रखा गया है। वोटिंग करने के लिए काफी दूर-दूर से लोग यहां पर आ रहे हैं। नए साल में यहां काफी भीड़ देखा जाता है जिसको लेकर स्थानीय प्रशासन के साथ वन विभाग भी मुस्तैद है।

करमचट बांध घूमने आए पटना के लोग बताते हैं कि हम लोग पहले कई बार यहां पर आए थे। लेकिन वोटिंग की व्यवस्था पहले नहीं थी। प्राकृतिक वादियां का हम लोग आनंद लेते थे, जो इस डैम के दोनों तरफ पहाड़ और हरियाली है। यह काफी आकर्षण का केंद्र रहा है और वोटिंग का शुरुआत हो जाने से काफी अच्छा महसूस हो रहा है और वोटिंग करने के लिए ही खासतौर से हम लोग यहां पर आए हुए हैं।

कैमूर डीएफओ चंचल प्रकाशम बताते हैं नए साल में पिकनिक मनाने के लिए इस जगह का ज्यादा लोग उपयोग करते हैं। बहुत ज्यादा भीड़ होता है। जिसको देखते हुए स्थानीय प्रशासन के साथ वन विभाग के जितने भी टीमें हैं सभी लोगों को करमचट डैम पर लगा दिया जाता है। यहां पर वोटिंग कराया जाता है जो नवंबर माह में शुरू हुआ है। आम लोगों से अपील है जब भी आप बोटिंग पर जाएं तो सुरक्षा जैकेट जरूर पहने नहीं बरतें लापरवाही।

कैमूर से देवब्रत की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News