कर्नाटक सरकार का दावा, बेंगलूरू में मिला ओमिक्रोन संक्रमित फरार हो गया है दुबई

कर्नाटक सरकार का दावा, बेंगलूरू में मिला ओमिक्रोन संक्रमित फरार हो गया है दुबई

बेंगलूरु. कर्नाटक में ओमिक्रोन संक्रमित पहले दो मरीजों की पहचान होने के बाद कर्नाटक सरकार ने राज्य में कई एहतियाती उपायों की घोषणा की है. शुक्रवार को राज्य के राजस्व मंत्री आर अशोक ने बताया कि अफ्रीका से बेंगलूरू पहुचे एक व्यक्ति के ओमिक्रोन संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. बाद में वह व्यक्ति फरार हो गया था. 

राज्य सरकार ने बेंगलूरु पुलिस आयुक्त को निर्देश दिया है कि सबसे पहले वह गुमशुदा व्यक्ति की तलाश की जाये और वह किन जगहों पर गया है इसी विस्तृत पड़ताल की जाये. उन्होंने कहा, हमें ऐसी सूचना मिली है कि वह व्यक्ति एक होटल में रुका और वहां कुछ बैठकें कीं। उसके बाद, वह दुबई चला गया. इसलिए इन दो रिपोर्ट में एक सकारात्मक और एक नकारात्मक है, जो संदिग्ध है. अगर व्यक्ति दुबई चला गया है तो इसकी भी जांच की जाएगी. 

उन्होंने कहा कि ओमिक्रोन के खतरे को नजरंदाज नहीं किया जा सकता. अफ्रीका से जो खबरें आई हैं वह हमारी चिंताएं बढ़ाने वाली हैं. इसी देखते हुए राज्य में कुछ विशेष सावधानियां बरतनी शुरू की गई हैं. सरकार ने शैक्षणिक संस्थानों में सभी कार्यक्रमों को 15 जनवरी तक के लिए स्थगित कर दिया है। हालांकि नागरिकों को सिनेमाघरों, मल्टीप्लेक्स, शॉपिंग मॉल में तभी जाने की अनुमति है लेकिन इसके लिए उन्हें पूरी तरह से टीका लगाया गया होना चाहिए. 

विवाह समारोह में शामिल होने की अनुमति वाले लोगों (अधिकतम 500) की संख्या में कोई बदलाव नहीं किया गया है. गौरतलब है कि बेंगलूरू में ओमिक्रोन संक्रमित मिलने के बाद देश के कई राज्यों में विशेष सुरक्षा इंतजाम किए जा रहे हैं. 

Find Us on Facebook

Trending News