क्लाइमेक्स पर कर्नाटक का सियासी संकट, बागी विधायकों के इस्तीफे पर आज फैसला लेंगे विधानसभा अध्यक्ष

क्लाइमेक्स पर कर्नाटक का सियासी संकट, बागी विधायकों के इस्तीफे पर आज फैसला लेंगे विधानसभा अध्यक्ष

NEWS4NATION DESK : कर्नाटक का सियासी संकट अब अपने चरम पर पहुंच गया है। बागी विधायक मानने को तैयार नहीं है। कुमारस्वामीसरकार के सभी मंत्रियों के इस्तीफे के बाद ऐसा माना जा रहा था कांग्रेस-जेडीएस नाराज विधायकों को मना लेगी लेकिन अबतक ऐसा कुछ दिख नहीं रहा है। बागी विधायक अपना ठिकाना बदलते हुए मुम्बई से अब गोवा पहुंच गए है। 

इसी बीच बीजेपी नेता व राज्य के पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा ने सीएम कुमारस्वामी से इस्तीफा मांगा है।

कर्नाटक के इस सियासी संकट को लेकर आज मंगलवार को हर किसी की नज़र विधानसभा अध्यक्ष पर है, जिनके हाथ में विधायकों के इस्तीफे का फैसला है। 

13 विधायकों के इस्तीफे से संकट में आई 13 महीने पुरानी एचडी कुमारस्वामी सरकार को बचाने के लिए कांग्रेस-जेडीएस ने बड़ा दांव चला। दोनों दलों के सभी मंत्रियों ने इस्तीफे दे दिए। इनमें कांग्रेस के 21 और जेडीएस के 9 मंत्री हैं। पार्टी ने कहा कि नई कैबिनेट बनेगी, जिसमें असंतुष्ट विधायकों को जगह देने के लिए अपनी मर्जी से ये इस्तीफे दिए गए हैं।
 
 वहीं संकट बढ़ाते हुए कैबिनेट मंत्री और निर्दलीय विधायक एच़ नागेश और आऱ शंकर ने भी इस्तीफे दे दिए और बीजेपी के समर्थन की बात कही। विधानसभा स्पीकर बागियों के सभी इस्तीफे मंजूर करते हैं तो कुमारस्वामी सरकार अल्पमत में आ 

कर्नाटक की सियासी संकट की गूंज सोमवार को लोकसभा में भी सुनाई दी। कांग्रेस ने बीजेपी पर कुमारस्वामी सरकार को अस्थिर करने का आरोप लगाया। जिसपर केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि इसमें हमारा कोई हाथ नहीं है। इस्तीफे का सिलसिला कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ही शुरू किया है।

Find Us on Facebook

Trending News