कर्नाटक का सियासी संकट : सुप्रीम कोर्ट पहुंचे बागी विधायक, विधानसभा अध्यक्ष के खिलाफ दायर की याचिका

कर्नाटक का सियासी संकट : सुप्रीम कोर्ट पहुंचे बागी विधायक, विधानसभा अध्यक्ष के खिलाफ दायर की याचिका

NEWS4NATION DESK : कर्नाटक के कुमारस्वामी सरकार पर छाया सियासी संकट गहराता जा रहा है। अब यह मामला  सुप्रीम कोर्ट में पहुंच गया है। कांग्रेस और जेडीएस के 10 बागी विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष के खिलाफ याचिका दाखिल की है। 

बागी विधायकों की तरफ से वकील मुकुल रोहतगी ने कोर्ट में कहा कि स्पीकर अपने दायित्य का पालन नहीं कर रहे हैं। कर्नाटक में अजीब परिस्थिति है। विधायकों को जनता के बीच दोबारा जाना भी है।

वहीं दूसरी ओर कांग्रेस ने पार्टी के उन 10 बागी विधायकों में से नौ को अयोग्य घोषित करने की मांग की है। इन विधायकों ने कर्नाटक विधानसभा से इस्तीफा दे दिया है। कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धारमैया ने कहा है कि हमने अध्यक्ष के.आर. रमेश कुमार को दलबदल विरोधी कानून के तहत 9 बागी विधायकों को अयोग्य ठहराने के लिए आवेदन दिया है।

हालांकि, पार्टी ने वरिष्ठ विधायक रामलिंगा रेड्डी को अयोग्य घोषित नहीं किया है, इसलिए उम्मीद है कि वह जल्द ही अपना इस्तीफा वापस ले लेंगे। 

बता दें कि जनता दल-सेकुलर (जेडीएस) के तीन विधायकों सहित 13 बागियों में से 12 ने 6 जुलाई को इस्तीफा दे दिया था, जबकि कांग्रेस विधायक आनंद सिंह ने 1 जुलाई को इस्तीफा दिया था। 

Find Us on Facebook

Trending News