कश्मीर घाटी में आज शाम से शुरू होगी लैंडलाइन-मोबाइल कॉलिंग, पुलवामा पहुंचे NSA डोभाल

कश्मीर घाटी में आज शाम से शुरू होगी लैंडलाइन-मोबाइल कॉलिंग, पुलवामा पहुंचे NSA डोभाल

N4N DESK: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म किए जाने के बाद सरकार अब हालात सामान्य करने पर जुटी है। सरकारी सूत्रों के मुताबिक श्रीनगर में भी धारा-144 में छूट दी गई है और आज शाम से लैंडलाइन, मोबाइल वॉइस कॉल सुविधाएं बहाल कर दी जाएंगी।

हालांकि जो जानकारी आई है उसके अनुसार इंटरनेट पर अभी रोक बरकरार रखी गई है। एनएसए अजित डोभाल अनंतनाग में ईद की तैयारियों का जायजा लेने भी पहुंचे और स्थानीय लोगों व बच्चों से मुलाकात की। घाटी में चरणबद्ध तरीके से प्रतिबंधों में छूट दी जा रही है।एनएसए अजीत डोभाल भेड़ मंडी भी गए। 

इससे पहले बुधवार को एनएसए अजीत डोभाल ने शोपियां जिले में स्थानीय लोगों के साथ बातचीत कर उसके साथ लंच किया था। उनका लंच प्रोग्राम यह दिखाने के लिए था कि घाटी के हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं। अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद सुरक्षा व्यवस्था का आकलन करने के लिए अजीत डोभाल कश्मीर पहुंचे हैं।

शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर में प्रतिबंधों में छूट दी गई। विशेष दर्जे को रद्द करने को लेकर केंद्र सरकार के कदम पर संभावित विरोध प्रदर्शनों को रोकने के लिए 6 दिन पहले निषेधात्मक आदेशों को लागू किया गया था

Find Us on Facebook

Trending News