कटिहार में विदेशी नगारिकों को आश्रय देने वाला मकान मालिक अब तक फरार, महिला पार्षद बोलीं, मुझे नहीं था पता

कटिहार में विदेशी नगारिकों को आश्रय देने वाला मकान मालिक अब तक फरार, महिला पार्षद बोलीं, मुझे नहीं था पता

कटिहार... जिले में तीन दिन पहले पांच अफगानी नागरिकों के गिरफ्तारी के बाद पुलिस महकमे में अब तक हड़कंप मचा हुआ है। इसके पीछे कारण यह है कि अब तक कटिहार पुलिस के रडार से एक अफगानी नागरिक के साथ इन सभी विदेशी नागरिकों को आश्रय देने वाला कटिहार चौधरी मोहल्ला का वह मकान मालिक मोनाजिर हुसैन भी फरार है। जिस पर इन लोगों को तमाम भारतीयता के दस्तावेज बनाने में मदद करने का आरोप है। 

कटिहार पुलिस लगातार इन लोगों के गिरफ्तारी के लिए सक्रिय होने की दावा कर रहा है। इस बीच एक अहम खुलासे में यह भी बातें सामने आया था कि इन सभी का चौधरी मोहल्ला से जुड़ा हुआ है दस्तावेज भी बना दिया गया था। 

इस पर चौधरी मोहल्ला जो कि कटिहार वार्ड नंबर 26 के अधीन है उसके वार्ड पार्षद गजाला खातून कहती हैं कि यह विदेशी नागरिक खुद से या कभी भी  उनका मकान मालिक इस बारे में वार्ड पार्षद को कोई जानकारी दिया ही नहीं। यानी जो भी दस्तावेज बना है उसमें वार्ड पार्षद के सिग्नेचर का जो आधार बनता है उसको फॉलो नहीं किया गया है।

कुल मिलाकर मामला देश की सुरक्षा से जुड़ा हुआ है, इसलिए स्थानीय पुलिस के साथ साथ देश की कई सुरक्षा एजेंसी इस मामले की गंभीरता से जांच में जुटा हुआ है। पुलिस के दावे पर अगर यकीन करें तो लगातार इन दोनों फरारी के गिरफ्तारी के लिए भी पुलिस तमाम स्थानों पर छापेमारी कर रही है।


Find Us on Facebook

Trending News