बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भाई-बहन की भरी पंचायत में जबरन करा दी शादी, पुलिस ने कहा-छोड़ेंगे नहीं

 भाई-बहन की भरी पंचायत में जबरन करा दी शादी, पुलिस ने कहा-छोड़ेंगे नहीं

DESK: बिहार सरकार ने जहां राज्य में बाल विवाह रोकने के लिए मानव शृंखला बना कर लोगों को जागरूक करने और साथ ही इस कानून का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया है.लेकिन इसी राज्य के पंचायती राज के प्रतिनिधि ही सरकार की इस मुहिम को धता बता रहे हैं. पंचायत ने घर से भागे प्रेमी जोड़े की जबरन शादी करवा दी, ये तक नहीं देखा कि दोनों रिश्ते में भाई-बहन हैं.मामला कटिहार जिले के हसनगंज थाना क्षेत्र के कालीगंज गांव का है, 

क्या है वीडियो में 

नाबालिग भाई-बहन की जबरन शादी का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक स्थान पर काफी संख्या में जुटी भीड़ नाबालिग जोड़े की जबरन शादी करा रहे हैं. शादी में महिलाएं भी शामिल हैं जो लड़के से जबरन लड़की की मांग भरवा रही हैं और भीड़ के बीच दोनों की शादी करवा रही हैं.

वायरल वीडियो में पंचायत के मुखिया और सरपंच पंचायत लगा कर घर से भागे प्रेमी जोड़े की सैकड़ो लोगों के बीच जबरन शादी करवाने का निर्देश देते दिख रहे हैं. वहीं, रामपुर पंचायत के नाबालिग लड़के गुड्डू महतो के पिता शंकर महतो ने पंचायत पर आरोप लगाया है कि जबरन पंचायत से उठा कर मेेरे बेटे की शादी करा दी गयी और जिस लड़की से शादी करायी गई वो उसकी बहन है.

वही पंचायत लगा कर नाबालिग भाई-बहन की शादी कराने के वायरल वीडियो पर कटिहार अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी हरिमोहन शुक्ला ने कहा कि वीडियो के माध्यम से जानकारी हमें भी मिली है और हम घटना का सत्यापन करा रहे हैं कि घटना कहां की है और कौन-कौन लोग इसमें शामिल है. 

Suggested News