बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कटिहार मेयर की हत्या : फ्रेंडशीप से पहले टूट गई जय-वीरू की दोस्ती, दोस्त के जाने पर फफक-फफक कर रो पड़े बरारी विधायक

कटिहार मेयर की हत्या : फ्रेंडशीप से पहले टूट गई जय-वीरू की दोस्ती, दोस्त के जाने पर फफक-फफक कर रो पड़े बरारी विधायक

KATIHAR : फ्रेंडशिप-डे के मौके पर एक दोस्त अपने दिवंगत दोस्त को याद कर फफक-फफक कर रो पड़ते हैं। कहानी कटिहार के दिवंगत मेयर शिवराज पासवान उर्फ शिवा और पूर्व मेयर सह वर्तमान बरारी विधायक विजय सिंह से ज़ुडी हुई है।  कटिहार में इस दोस्ती को लोग फिल्म शोले के "जय-वीरू" के दोस्ती के तर्ज पर जानते थे। अब दशकों पुरानी यह जोड़ी मेयर शिवराज पासवान की हत्या के बाद हमेशा के लिए टूट गई है। अपने दोस्त को खोने का गम विधायक की आंखों में देखा जा सकता है।

राजनीतिक मंच, सामाजिक मंच या अक्सर एक साथ समय बिताने की बात हो तो शिवराज उर्फ शिवा और विजय सिंह अक्सर एक साथ दिख जाते थे।  मगर 29 जुलाई को अपराधियों ने जैसे ही कटिहार महापौर शिवराज को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया, इस खबर के बाद विधानसभा के मॉनसून सत्र खत्म होते ही विधायक विजय सिंह कटिहार आ पहुंचे और इस दुख की घड़ी को साझा करने के लिए पीड़ित परिवार के पास जा पहुंचे। वैसे तो कई राजनीतिक दल के दिग्गज नेता पीड़ित परिवार के घर पहुंच कर इस शोक की घड़ी में उनके साथ होने का है भरोसा दिया, मगर बरारी विधायक विजय सिंह जब दिवंगत मेयर के आवास पर पहुंचे तो मानो हर कोई उन्हें उनके दोस्त को इंसाफ दिलाने की उम्मीद कर रहा था। विधायक विजय सिंह जैसे ही अपने दोस्त के परिवार से मिले, सबकी आंखे नम हो गई। वहां मौजद शायद ही कोई ऐसा रहा होगा, जिसकी आंखों से आंसू नहीं निकले। 


मेयर के परिवार ने मांगा इंसाफ 

दिवंगत मेयर की मां,पत्नी,बेटी और भाइयों ने कई घंटों तक दोस्ती का वास्ता देते हुए शिवराज की हत्यारों का सजा दिलाने का  उम्मीद उनसे जताते रहा और जब फ्रेंडशिप-डे के दिन अपने दोस्त के कौन सी बात सबसे ज्यादा है आज भी याद आ रहा है पर सवाल पूछा गया है तो सत्ता पक्ष के विधायक ने कहा कि उनके भाई समान मित्र अक्सर उन्हें अपने स्टाइल में भरोसा देते थे कि "टेंशन मत लो सब ठीक हो जाई"। 

दोस्त को किया वादा - हत्यारों को दिलवाउंगा सजा

बरारी विधायक ने अपने राजनीतिक करियर में मेयर से लेकर विधायक बनने तक शिवराज हर मोड़ पर कैसे उन्हें सहयोग किया। इसको बयां करते हुए फफक-फफक कर रो पड़ते हैं, जदयू विधायक ने कहा कि सरकार अपने स्तर पर काम कर ही रहे दोषी चाहे जितनी भी रसूखदार क्यों न हो उन्हें बख्शा नहीं जाएगा, जरूरत पड़े तो मामले की सीबीआई जांच तक करवाया जाएगा।

REPORTED BY SHYAM

Suggested News