बिहार में PFI ने लगाए बाबरी मस्जिद का विवादित पोस्टर, लिखा- 6 दिसंबर का दिन भूलना मत

बिहार में PFI ने लगाए बाबरी मस्जिद का विवादित पोस्टर, लिखा- 6 दिसंबर का दिन भूलना मत

DESK: विवादों के घिरे संगठन पॉपुलर फ्रंट ने कटिहार के जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक कार्यालय के बाहर पोस्टर लगाए हैं. पोस्टर अयोध्‍या में बाबरी मस्जिद के विवादित ढ़ांचा को गिराए जाने को लेकर है. पोस्‍टरों में बाबरी मस्जिद को लेकर विवादित बातें लिखी गई हैं. 

पोस्टर में बाबरी मस्जिद के गुंबदों की तस्वीर देते हुए छह दिसंबर के दिन को नहीं भूलने का आह्वान किया गया है। बता दें,6 दिसंबर 1992 में अयोध्‍या में बाबरी मस्जिद के विवादित ढ़ांचा को गिराया गया था।हालांकि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब यहां राम मंदिर का निर्माण किया जा रहा है।


जानकारी के अनुसार पीएफआइ के नाम से कटिहार में बाबरी मस्जिद के समर्थन में पोस्‍टर लगाए गए हैं। पांच दिसंबर को इन पोस्‍टरों के समाने आने के बाद हड़कम्‍प मच गया है। प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है। जानकारी के मुताबिक कटिहार सहित पूरे बीते दिनों देश में नागरिकता संशोधन कानून एवं राष्‍ट्रीय नागरिकता रजिस्‍टर के खिलाफ हुए विरोध प्रदर्शनों में पीएफआइ की सक्रिय भूमिका रही थी।

 इस आंदोलन में विदेशी फंडिंग की बात सामने आने पर प्रवर्तन निदेशालय इसकी जांच कर रहा है। दो दिन पहले ही बिहार के पूर्णिया व दरभंगा सहित संगठन के कई ठिकानों पर छापेमारी की गई थी। दरभंगा में पीएफआइ के महासचिव मो. सनाउल्लाह के घर तथा पूर्णिया के राजाबाड़ी स्थित संगठन के प्रदेश कार्याल में छापेमारी हुई थी। हालांकि इस दौरान इडी को विरोध भी झेलना पड़ा था।

Find Us on Facebook

Trending News