बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कटिहार नगर निगम पर लगा गड़बड़झाला करने के आरोप, 32 लाख में होने वाली सफाई 80 लाख हो गई

कटिहार नगर निगम पर लगा गड़बड़झाला करने के आरोप, 32 लाख में होने वाली सफाई 80 लाख हो गई

कटिहार. नगर निगम कटिहार पर बड़ा गड़बड़झाला करने के आरोप पूर्व पार्षद किशन बजाज उर्फ बुल्ली ने लगाया है. उन्होंने दस्तावेज का हवाला देते हुए नगर निगम पर हाल के दिनों में ही बड़ा गड़बड़झाला का आरोप लगाया है. पूर्व पार्षद बुल्ली बजाज ने कहां की 45 वार्ड वाला कटिहार के 15 वार्ड की सफाई नगर निगम खुद से करवाता है जबकि बाकी 30 वार्ड 15- 15 वार्डों मैं बाट कर एजेंसी को दिया गया है.  इसके लिए पहले नगर निगम प्रशासन को 32 लाख रुपया खर्च करना पड़ता था मगर अचानक 30 वार्ड की साफ सफाई के लिए किसी एक एजेंसी को 80 लाख रुपए में 11 महीना के लिए कांटेक्ट कर लिया गया है अब अचानक 32 लाख की सफाई 82 लाख कर दिए जाने की कारण लोगों को इसके कारण गले नहीं उतर पा रहा है.

एक और मुद्दे पर पूर्व पार्षद ने कहा कि अब तक नगर निगम के पास 12 टेक्स कलेक्टर मौजूद थे जो 5% के दर पर टैक्स वसूली किया करते थे लेकिन अब नगर सरकार महज कुछ दिन पहले 10% में एजेंसी को टैक्स वसूलने की जिम्मेदारी दे दिया है. अब अचानक 5% वाले अतिरिक्त बोझ की भरपाई कहां से वसूल किया जाएगा यह भी कुछ साफ नहीं है. 

नवनिर्वाचित महापौर उषा अग्रवाल ने कहा कि ऐसी चर्चा उन तक भी पहुंची है और बोर्ड की बैठक में इन मुद्दों पर चर्चा किया जाएगा. उन्होंने कहा कि क्योंकि यह उनसे पहले का मुद्दा है और वह अभी महज कुछ ही दिन पहले चुनकर आई है. दूसरी तरफ इन आरोपों पर नगर आयुक्त ने सफाई देते हुए कहा कि 32 लाख की जगह 80 लाख रुपया सफाई के लिए एजेंसी को दिया गया है.  उसमें 11 महीने के लिए साफ-सफाई की व्यवस्था और बेहतर होगी. जहां तक टैक्स वसूल के लिए 5% अतिरिक्त खर्च की बात है तो इसका बोझ भी जनता पर नहीं डाला जाएगा बल्कि इससे पहले महज 10 से 20 प्रतिशत ही टैक्स वसूली हो रहा था अब इस एजेंसी के टेक्स वसूली के जिम्मेदारी संभालने के बाद टैक्स का कलेक्शन ज्यादा हो पाएगा.


Suggested News