बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कटिहार पुलिस ने साइबर क्राइम करने वाले गिरोह के दो शातिरों को किया गिरफ्तार, 20 लाख रुपए से अधिक का मोबाइल किया जब्त

कटिहार पुलिस ने साइबर क्राइम करने वाले गिरोह के दो शातिरों को किया गिरफ्तार, 20 लाख रुपए से अधिक का मोबाइल किया जब्त

कटिहार पुलिस ने हार्ड क्राइम और साइबर क्राइम से जुड़े कॉकटेल वाले एक मामले का उद्बेदन किया है। फ्लिपकार्ट जैसी कंपनी को चूना लगाने के साथ-साथ कटिहार के फलका थाना क्षेत्र के फलका बाजार स्थित फ्लिपकार्ट के गोदाम से सुनियोजित तरीके से इस गिरोह ने लगभग 20 लाख रुपए के मोबाइल लूट लिया था, अब कटिहार पुलिस ने नगर थाना के साथ साथ अररिया और मधेपुरा से भी एक-एक आरोपी को गिरफ्तार किया है, 

एसपी जितेंद्र कुमार ने इस मामले तीन आरोपी के गिरफ्तारी के साथ-साथ 46 मोबाइल के बरामदगी की पुष्टि किया है, जिसका मूल्य लगभग 20 लाख से अधिक है। एसपी ने बताया कि  15 अप्रैल को इस घटना में फलका थाना क्षेत्र के फलका बाजार स्थित फ्लिपकार्ट गोदाम से अलग-अलग कंपनी के लगभग 76 मोबाइल लूट लिया गया था, पुलिस उस मामले में तभी से ही प्रारंभिक लीड के आधार पर काम कर रहा था, इसी के आधार पर कार्रवाई जारी रखाते हुये.

 अब तीनों आरोपी कि गिरफ्तारी हुई है, इस सुनियोजित तरीके से लूट के खुलासा करते हुए एसपी ने कहा कि एक गिरोह कैश ऑन डिलीवरी के शर्त पर फलका बाजार से जुड़े आसपास के पता पर अलग-अलग मोबाइल का मंगवाया था और जब पता चल गया कि तमाम मोबाइल फलका के फ्लिपकार्ट गोदाम तक आ पहुंचा है तब उसे लूट लेता है, इसके बाद कटिहार से लेकर मधेपुरा और जोगबनी तक मोबाइल के इस खेप को बेचा गया था.

 सूत्र बताते हैं की  लूट के इन मोबाइलों में से कई मोबाइल नेपाल तक भी बेचा जा चुका है हालांकि एसपी ने नेपाल तक मोबाइल बेचने की पुष्टि नहीं किया है और इन तीनों के गिरफ्तारी के साथ 46 मोबाइल के बरामदगी को बड़ा उपलब्धि मान रहे हैं।

रिपोर्ट- श्याम कुमार सिंह


Suggested News