बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कटिहार पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, मिनी गन फैक्ट्री का किया उद्भेदन, लोकसभा चुनाव को प्रभावित करने के लिए रची जा रही थी बड़ी साजिश

कटिहार पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, मिनी गन फैक्ट्री का किया उद्भेदन, लोकसभा चुनाव को प्रभावित करने के लिए रची जा रही थी बड़ी साजिश

KATIHAR: बिहार में अपराधिक घटनाएं चरम पर है। आए दिन अपराधी अपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। वहीं पुलिस लगातार इन अपराधियों पर कार्रवाई कर रही है। पुलिस इन अपराधियों पर नकेल कसने के लिए लगातार छापेमारी अभियान चला रही है। इसी कड़ी में कटिहार पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। दरअसल, कटिहार पुलिस ने मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन किया है। साथ ही तीन हथियार तस्कर को भी धर दबोचा है।  

कटिहार पुलिस ने बड़े पैमाने पर आर्म्स बनाने की सामग्री, कई मशीन, तीन देसी कट्टा मौके से बरामद किया है। इस गन फैक्ट्री का उद्वेदन इसलिए भी खास है क्योंकि कटिहार के अमदाबाद थाना क्षेत्र का यह इलाका बंगाल और झारखंड के सीमा से सटा हुआ है। प्रारंभिक जांच में सूत्र के हवाले से बातें सामने आई है कि इस फैक्ट्री में अवैध रूप से हर दिन लगभग 10 बंदूक निर्माण किया जा रहा था और इन बंदूकों का झारखंड एवं बंगाल में स्टॉक किया जा रहा था।

लोकसभा चुनाव के दौरान असमाजिक तत्व द्वारा चुनाव को प्रभावित करने के लिए इन हथियारों को इस्तेमाल करने की आशंका भी सूत्र के हवाले से जताया गया है। कटिहार एसपी जितेंद्र कुमार ने अमदाबाद थाना के गोपालपुर गांव में इस अवैध फैक्ट्री का खुलासा करते हुए कहा कि प्राम्भिक जाँच में पिछले 10 दिनों से अधिक समय से यह फैक्ट्री चलाये जाने की बात सामने आया है। उन्होंने कहा कि इस फैक्ट्री में बंदूक निर्माण के वह तमाम टूल्स और सामग्री भी बरामद हुआ है जिससे अवैध आर्म्स की बड़ी फैक्ट्री संचालित हो सकता है।

इस मामले में जो तीनों आरोपी गिरफ्तार हुए उसमें अभिषेक कुमार अमदाबाद के ही रहने वाले हैं जबकि विकास कुमार गया जिला से और आर्म्स बनाने के एक्सपर्ट धर्मेंद्र कुमार मुंगेर जिला से हैं। पुलिस इन लोगों के अपराधिक इतिहास के साथ-साथ बंगाल और झारखंड के अवैध आर्म्स सप्लाई के नेटवर्क में और कई लोगों के होने की आशंका जताते हुए इस मामले में गहराई से जांच कर रही है।  

Suggested News