केसी त्यागी बोले- होली से पहले हो जाएगी एनडीए उम्मीदवारों की घोषणा, सीटों के चयन की प्रक्रिया अंतिम चरण में

PATNA : लोकसभा चुनाव 2019 के तारीख की घोषणा होते ही राजनीतिक दलों में हलचल तेज हो गई है। जेडीयू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने सोमवार को कहा कि होली से पहले एनडीए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी जाएगी। सभी एनडीए उम्मीदवार अपने घर जाकर मतदाताओं के बीच होली मनाएंगे।

केसी त्यागी ने कहा कि एनडीए घटक दलों के बीच सीटों के चयन की प्रक्रिया अंतिम चरण में है। उन्होंने कहा कि उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया भी लगभग पूरी होने वाली है। जल्द ही बीजेपी, जेडीयू और एलजेपी का शीर्ष नेतृत्व इसकी घोषणा कर देगी।

त्यागी ने कहा कि बीजेपी,जेडीयू और एलजेपी के इस गठबंधन को 51 फीसदी से अधिक मतदाताओं का समर्थन प्राप्त है। बिहार के 40 में से 38 सीट एनडीए के प्रभाव क्षेत्र के हैं। वहां एनडीए को कोई चुनौती नहीं है। उन्होंने दावा किया कि हम 2019 भी जीतेंगे और 2020 में भी एनडीए की जीत होगी।

एलजेपी के प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस ने भी कहा कि सीट और उम्मीदवार चयन का काम पूरा हो गया है। 18 मार्च से पहले इसकी घोषणा कर दी जाएगी। गौरतलब है कि बिहार में लोकसभा के 40 सीट हैं। बीजेपी 17, जदयू 17 और लोजपा 6 सीट पर चुनाव लड़ने वाली है। 

बता दें कि इस बार बिहार में लोकसभा चुनाव 7 चरणों में होंगे। 11 अप्रैल, 18 अप्रैल, 23 अप्रैल, 29 अप्रैल, 6 मई, 12 मई और 19 मई को वोटिंग होगी। 23 मई को नतीजे आएंगे।

Find Us on Facebook

Trending News