केदारनाथ धाम में लगातार बढ़ रही यात्रियों की तादात, शुरू हुई हेली सेवा

केदारनाथ धाम में लगातार बढ़ रही यात्रियों की तादात, शुरू हुई हेली सेवा

Desk: केदारनाथ धाम में लगातार बढ़ रही यात्रियों की तादात के बाद आज से हवाई सेवाएं भी शुरू कर दी गईं हैं. इस बार धाम के लिये आठ सेवाओं को अनुमति मिली है. अब भक्त पैदल मार्ग के अलावा हवाई सेवा से भी बाबा केदार के दर्शनों के लिये जा सकते हैं. कोविड 19 टेस्ट की अनिवार्यता समाप्त होने के बाद केदारनाथ आने वाले यात्रियों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है.

प्रत्येक दिन दो हजार के करीब यात्री बाबा केदार के दर्शनों के लिये पहुंच रहे हैं. अभी तक श्रद्धालु पैदल मार्ग से ही धाम जा रहे थे, लेकिन अब यात्री हवाई सेवा से भी बाबा के दर्शनों के लिये जा सकते हैं. डीजीसीए ने धाम के लिये नौ हेली सेवाओंको उड़ान भरने की अनुमति दी है, जिनमें आठ हेली सेवाओं ने अपनी सेवाएं शुरूकर दी हैं.

ये हेली सेवाएं गुप्तकाशी, फाटा, सोनप्रयाग, शेरसी और त्रियुगीनारायण आदि क्षेत्रों से धाम के लिये उड़ानें भरेंगी. हेली सेवा संचालक योगेन्द्र राणा ने बताया कि केदारनाथ के लिए एरो एविएशन, पिनेकल, चिप्सन, क्रिस्टल, थंबी, हिमालयन समेत आठ हेली कंपनियां केदार घाटी में पहुंच चुकी हैं. 

योगेन्द्र राणा ने कहा कि कोविड 19 के कारण केदारनाथ यात्रा देरी से शुरू हुई है. हेली कंपनियों को इस बार काफी नुकसान उठाना पड़ा है, लेकिन अब हेली सेवाएं शुरू करने से राहत मिली है.









Find Us on Facebook

Trending News