बिहार बोर्ड इंटर परीक्षार्थियों के काम की खबर, परीक्षा देने जाने से पहले रखें इन बातों का ध्यान

बिहार बोर्ड इंटर परीक्षार्थियों के काम की खबर, परीक्षा देने जाने से पहले रखें इन बातों का ध्यान

PATNA : बिहार बोर्ड इंटरमीडियट की परीक्षा 6 फरवरी से शुरु होने जा रही है। बोर्ड की ओर से इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि इस बार परीक्षा में पूरे प्रदेश से कुल 13,15,371 परीक्षार्थी शामिल होने जा रहे है। इनके लिए प्रदेश में कुल 1339 परीक्षा केन्द्र बनाए गए है। 

उन्होंने बताया कि परीक्षा को पूरी तरह से कदाचार मुक्त बनाने के लिए पूरी तैयारी की गई है। बोर्ड कार्यालय में कंट्रोल रुम बनाया गया है, जो 5 फरवरी को सुबह 6 बजे से शुरु होकर परीक्षा समाप्त होने की तिथि 16 फरवरी तक 24 घंटे कार्यरत रहेगी। 

वहीं उन्होंने बताया कि इस बार परीक्षार्थियों के लिए कुछ दिशा निर्देश जारी किए गये है। जिनमें परीक्षार्थी को परीक्षा शुरु होने से 10 मिनट पहले सेंटर पर हाजिर होना, परीक्षा भवन में जूता मोजा पहनकर नहीं आने के साथ-साथ इल्केट्रॉनिक डिवाइस को लाने की भी पांबदी लगाई गई है। 

वहीं उन्होंने बताया कि इस बार उतर पुस्तिका और ओएमआर शीट में बदलाव किया गया है। जिसके तहत परीक्षा के समय परीक्षार्थी का नाम, रौल कोड, रौल नंबर, विषय कोड परीक्षा की तिथि आदि पूर्व से प्रिंट कर उपलब्ध कराई जायेगी। 

विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News