बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

निर्माण मजदूरों पर मेहरबान हुई केजरीवाल सरकार, श्रमिकों पर काम पर जाने के लिए नहीं देना होगा किराया

निर्माण मजदूरों पर मेहरबान हुई केजरीवाल सरकार, श्रमिकों पर काम पर जाने के लिए नहीं देना होगा किराया

दिल्ली. लोकलुभावन योजनाओं को लेकर जनता के दिलों में जगह बनाने की जुगत में लगी दिल्ली की अरविन्द केजरीवाल सरकार ने एक और बड़ा फैसला किया है. केजरीवाल सरकार ने इस बार दिल्ली में निर्माण क्षेत्र में काम करने वाले मजदूरों को बड़ी सौगात दी है. दिल्ली में निर्माण सेक्टर से जुड़े लाखों मजदूरों को बड़ी राहत देते हुए दिल्ली सरकार ने कहा है कि उन्हें अब अपने कार्यस्थल पर जाने के लिए बसों में किराया नहीं देना होगा. 

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को कहा कि हमने आज महत्वपूर्ण फैसला लिया है. दिल्ली में निर्माण स्थलों पर काम करने वाले मज़दूरों को आने जाने के लिए पैसा न खर्च करना पड़े इसके लिए सबको मुफ्त बस पास की सुविधा दी जा रही है.

सूत्रों के अनुसार सरकार की इस योजना के तहत दिल्ली में काम करने वाले निर्माण क्षेत्र के मजदूरों को अब सरकार की ओर से एक विशेष पास जारी किया जाएगा. इस पास की मदद से मजदूरों को बसों में सफर करने के दौरान कोई किराया नहीं लगेगा. एक अनुमान के मुताबित दिल्ली में लाखों की संख्या में असंगठित क्षेत्र में मजदूर हैं. इन मजदूरों को रोजाना दिल्ली में अलग अलग इलाकों में काम के लिए जाना होता है. ऐसे मजदूरों पर आप सरकार अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए अब मुफ्त पास योजना शुरू की है. 

गौरतलब है कि दिल्ली में पेयजल, बिजली जैसी सुविधा को लेकर मुफ्त और रियायती तौर पर अरविन्द केजरीवाल सरकार ने कई स्कीमों के तहत जारी किया है. वहीं शिक्षा को लेकर सरकारी स्कूलों में और सामुदायिक स्वास्थ्य सेवा की दिशा में ही दिल्ली सरकार ने कई लोक लुभावन योजनाएं शुरू की हैं. 


Suggested News