बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

खालिस्तान के सहारे पंजाब का सीएम बनना चाहते थे केजरीवाल, पंजाब को स्वतंत्र देश बनाने की रची साजिश- कुमार विश्वास का चौंकाने वाला आरोप

खालिस्तान के सहारे पंजाब का सीएम बनना चाहते थे केजरीवाल, पंजाब को स्वतंत्र देश बनाने की रची साजिश- कुमार विश्वास का चौंकाने वाला आरोप

दिल्ली. आम आदमी पार्टी के संस्थापक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल का नाम लिए बिना कवि डॉ कुमार विश्वास ने गंभीर आरोप लगाए हैं. विश्वास ने कहा है कि वो आदमी लगातार अलगाववाद के सहारे पंजाब का मुख्यमंत्री बनना चाहता था. विश्वास ने कहा कि मैं हमेशा से मानता रहा हूं कि पंजाब एक राज्य नहीं, बल्कि एक इमोशन है. पंजाबियत एक भावना है।. ऐसे में एक ऐसा आदमी अलगाववादी संगठनों, खालिस्थानी समर्थकों का साथ ले रहा था. कुमार विश्वास ने अरविन्द के साथ मिलकर आप का गठन किया था. उन्होंने चुनाव भी लड़ा था लेकिन बाद में अरविन्द के साथ मनमुटाव होने पर उन्होंने आप छोड़ दिया. अब उन्होंने अरविन्द के साथ अपनी दोस्ती के दिनों के राज साझा किये हैं. 

पंजाब विधानसभा के लिए 20 फरवरी को मतदान होना है. चुनाव के ठीक पहले अब कुमार विश्वास के इस बयान ने भूचाल मचा दिया है. उन्होंने केजरीवाल का नाम तो नहीं लिया लेकिन उनका बयान उन्हीं की ओर इशारा कर रहा था.  विश्वास ने पिछले चुनावों की जिक्र करते हुए कहा कि वो लगातार अलगाववादियों का साथ ले रहा था. जब मैंने उससे कहा कि इनका साथ मत ले तो उसने मुझसे कहा कि नहीं - नहीं तू चिंता मत कर. हो जाएगा. मैंने पूछा कि इनका साथ लेकर कैसे मुख्यमंत्री बनेंगे तो उसने मुझे इसका फॉर्मूला भी बताया कि ऐसे-ऐसे भगवंत (भगवंत मान, वर्तमान सीएम कैंडिडेट) और फुल्का जी (एचएच फुल्का) को लड़वा दूंगा. और आज भी वो उसी पथ पर है. मानो तो मानो नहीं तो वो पपेट बिठा देगा. कोई कुछ कर लेगा वो.


कुमार विश्वास यहीं नहीं रुके उन्होंने पुराने दिनों की कई बातें साझा करते हुए कहा कि मुझे उसने इतनी भयानक बातें बोलीं, जो कि पंजाब में सबको पता हैं. एक दिन तो मुझसे बोला कि तू चिंता मत कर, या तो मैं एक स्वतंत्र सूबे का मुख्यमंत्री बनूंगा. मैंने कहा कि ये अलगाववाद... 2020 का रेफरेंडम आ रहा है. आईएसआई से लेकर पूरी दुनिया फंडिंग कर रही है. तो बोला कि तो क्या हुआ। स्वतंत्र देश का पहला प्रधानमंत्री बनूंगा. विश्वास ने कहा कि इस आदमी में सत्ता का ऐसा लालच है कि बस सरकार बननी चाहिए. भले ही अलगाववाद सहारे बने.

अन्ना हजारे के आंदोलन के वक्त कुमार विश्वास और अरविंद केजरीवाल एक साथ आए. इसके बाद विश्वास कुछ समय तक केजरीवाल की पार्टी में काम करते रहे. कहा जाता है कि कुमार राज्यसभा जाना चाहते थे, लेकिन केजरीवाल ने उन्हें राज्यसभा के लिए नहीं चुना. इस वजह से उन्होंने पार्टी छोड़ दी. अब उन्होंने केजरीवाल को लेकर जो बयान दिया है उससे पंजाब की राजनीति में भूचाल आना तय माना जा रहा है. 


Suggested News