NATIONAL NEWS : केंद्र सरकार की राह चली पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, पढ़िए पूरी खबर

NATIONAL NEWS : केंद्र सरकार की राह चली पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, पढ़िए पूरी खबर

N4N DESK : कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर सीबीएसई की ओर से 12वीं बोर्ड परीक्षाएं रद्द कर दी गयी है. इसके बाद देश के कई राज्यों ने अपने यहां 12 वीं की परीक्षाएं रद्द कर दी थीं. हालाँकि पश्चिम बंगाल में अब तक परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला नहीं लिया गया था. लेकिन बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी अब केंद्र सरकार के रास्ते पर चल पड़ी हैं. उन्होंने पश्चिम बंगाल में भी 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द कर दिया है. 

खुद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि सरकार ने माध्यमिक (10वीं) और उच्च माध्यमिक (12वीं) की परीक्षाएं रद्द करने का फैसला लिया है. सीएम ममता बनर्जी ने इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि कुछ लोगों का कहना है कि 10 के नतीजे जारी करने के लिए कक्षा 9वीं के अंक को  आधार बनाया जाना चाहिए. वहीं कुछ लोगों की राय है कि कक्षा 9वीं का सिलेबस अलग है. बहुत सारे छात्र दसवीं और 12वीं के रिजल्ट के आधार पर प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल होते हैं.

बताते चलें की एक जून को  देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बैठक के बाद सीबीएसई की 12वीं की परीक्षा रद्द कर दी थी. उन्होंने कहा था कि छात्रों की सुरक्षा और भविष्य को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है. हालाँकि सीबीएसई की परीक्षा को लेकर शिक्षा मंत्री फैसले लेने वाले थे. लेकिन अचानक तबीयत खराब होने के बाद उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था. जिसके बाद पीएम मोदी ने अधिकारियों संग बैठक की थी और यह फैसला लिया था. 

Find Us on Facebook

Trending News