केंद्र सरकार की बड़ी चेतावनी,बिहार में चुनाव के दौरान हो सकता है कोरोना विस्फोट

केंद्र सरकार की बड़ी चेतावनी,बिहार में चुनाव के दौरान हो सकता है कोरोना विस्फोट

DESK: बिहार में विधानसभा चुनाव की मुनीद हो चुकी सभी राजनीतिक दल हर जोर आजमाइश कर रहें है ताकि लोगें को अपनी ओर लुभा सकें. इसको लेकर ताबड़तोड़ रैलियां भी की जा रही है.हर चुनावी सभा में लोगों का जनसैलाब उमड़ता दिखाई दे रहा है, न तो मास्क और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखा जा रहा है न ही किसी भी चुनावी सभा में कोरोना से जुड़ी गाइडलाइन को फॉलो करते देखा जा रहा है.लेकिन इन सब के बीच केंद्रीय समिति ने बड़ी चेतावनी दी है.

अब इसी को लेकर  केंद्र सरकार की वैज्ञानिकों  की नेशनल सुपरमॉडल समिति ने चेतावनी देते हुए कहा कि बिहार में चुनाव से असामान्य रुप से कोरोना बढ़ सकता है.इस समिति में आईआईटी हैदराबाद और आईआईटी कानपुर सहित कई प्रतिष्ठित संस्थानों के विशेषज्ञ शामिल  हैं.समिति ने साफ शब्दों में कह दिया  कि बिहार में चुनाव और बंगाल में दुर्गापूजा के दौरान मरीज असामान्य रुप बढ़ सकते हैं. हालांकि सर्दी खत्म होते ही संक्रमण कम होगा. समिति का अनुमान है कि फरवरी में महामारी नगण्य स्तर पर पहुंच जाएगी. तब तक देश में 1.06 करोड़ लोग संक्रमित हो चुके होंगे. 


वहीं पटना की बात करें तो पटना में फिर से कोरोना का  ग्राफ चढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है.पटना में 316 नए कोरोना संक्रमित मिले, जबकि 7 कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई. नए संक्रमितों के मिलने के बाद ही पटना में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 32610 हो गई है. 


Find Us on Facebook

Trending News