केन्द्रीय मंत्री अश्विनी चौबे का बयान, देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की जरुरत है

केन्द्रीय मंत्री अश्विनी चौबे का बयान, देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की जरुरत है

PATNA : केंद्रीय खाद्य उपभोक्ता एवं वन पर्यावरण मंत्री राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा की प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत 5 किलो अनाज प्रति व्यक्ति को नवंबर माह तक भारत सरकार देगी. 5 महीने जुलाई से लेकर नवंबर तक सरकार गरीबों की इस योजना से सहायता कर रही है. योजना के तहत 44.79 लाख मेट्रिक टन खाद्यान्न का वितरण किया जायेगा. उन्होंने कहा की वन नेशन वन राशन कार्ड से बिहार के प्रवासी मजदूरों को सबसे ज्यादा फायदा होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काम जयप्रकाश नारायण के राह पर चलने वाला काम है. उन्होंने समाज के हर वर्ग का दिल जितने का काम किया है. 

उन्होंने कहा की पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन के साथ नेशनल हाईवे जो बिहार में बनने वाले है. उन पर चर्चा हुई है. वहीँ बक्सर में 1360 मेगावाट के बनने वाले पावर प्लांट के कार्य की समीक्षा की गई है. साथ ही इटाढ़ी गुमटी बक्सर एवं चौसा में रेलवे ओवरब्रिज निर्माण कार्य की समीक्षा की गयी है. जल्द ही इसका निर्माण कार्य शुरू किया जायेगा. उन्होंने कहा की बिहार के विकास से ही देश का विकास संभव है. 

उधर जनसंख्या कानून को लेकर उन्होंने कहा की जनसंख्या कानून बनने की जरूरत है. जनसंख्या नियंत्रण करने से देश को फायदा है. उत्तर प्रदेश सरकार जनसंख्या कानून बनाने का कार्य कर रही है. दूसरे राज्य भी उस कानून का फायदा और नुकसान देखेंगे और उसका अनुपालन करेंगे. वहीँ अफगानिस्तान मामले पर केंद्रीय राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा की अफगानिस्तान में जो हो रहा है वह सही नहीं है. यह अंतरराष्ट्रीय मामला है और इस पर भारत नजर बनाए हुए हैं. उचित समय पर उचित कार्य भारत सरकार करेगी. हालाँकि उन्होंने कहा की अफगानिस्तान मामले पर विपक्ष और कम्युनिस्ट पार्टियां चुप क्यों है. 

पटना से निखिल की रिपोर्ट 



Find Us on Facebook

Trending News