कोरोना से निपटने के लिए केन्द्रीय मंत्रियों के चक्कर लगाते रहे सुशील मोदी, जानिए क्या मिला आश्वासन...

कोरोना से निपटने के लिए केन्द्रीय मंत्रियों के चक्कर लगाते रहे सुशील मोदी, जानिए क्या मिला आश्वासन...

NEW DELHI : आज नई दिल्ली स्थित परिवहन भवन में भारत सरकार के रसायन एवं उर्वरक राज्य मंत्री के कार्यालय कक्ष में मनसुख मांडविया से राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी की मुलाक़ात हुई. इस मौके पर बिहार में कोरोना के गंभीर मरीजों के लिए इस्तेमाल होने वाली रेमडेसिविर दवा की उपलब्धता पर बातचीत हुई और उनसे आग्रह किया कि बिहार को प्रतिदिन 5 हजार वायल उपलब्ध कराया जाय. 

इस मौके पर मांडविया जिनका मंत्रालय फर्मा कम्पनियों का नोडल विभाग है, ने आश्वस्त किया है कि अगले 1-2 दिनों में बिहार में रेमडेसिविर की पर्याप्त वायल उपलब्ध करायी जाएगी और किसी प्रकार की कमी नहीं होने दी जाएगी. मांडविया ने बताया कि यह इंजेक्सन आक्सीजन की खपत के आधार पर राज्य के लिए रेमडेसिविर वायल की आपूर्ति की संख्या निर्धारित की जा रही है. 

वही सुशील कुमार मोदी ने पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान से भी आक्सीजन की उपलब्धता पर बात की। प्रधान ने कहा कि बोकारो में पर्याप्त मेडिकल आक्सीजन उपलब्ध है. लेकिन राज्य सरकार को टैंकर की व्यवस्था करनी होगी. उधर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दूरभाष पर बातचीत में कहा कि सेना को बिहटा स्थित ई.एस.आई अस्पताल में डाक्टर और मेडिकल कमी तथा बेड बढ़ाने का निर्देश दिया जा चुका है. 

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News