बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

MOTIHARI NEWS : खाद की कालाबाजारी पर रोक लगाने की जिला प्रशासन की पहल, जागरूकता रथ को डीएम ने दिखाई हरी झंडी

MOTIHARI NEWS : खाद की कालाबाजारी पर रोक लगाने की जिला प्रशासन की पहल, जागरूकता रथ को डीएम ने दिखाई हरी झंडी

MOTIHARI : मोतिहारी डीएम ने किसानों को निर्धारित मूल्य पर उर्वरक दिलाने के लिए बड़ी पहल शुरू किया है। डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने उर्वरक कालाबाजारी रोकने के लिए हरी झंडी दिखाकर जागरूकता वाहन रवाना किया है। जागरूकता वाहन गांव गांव जाकर किसानों को उर्वरक का निर्धारित दर की जानकारी देगा। 

वही किसानों से उर्वरक का अधिक मूल्य लेने वाले दुकानदार की शिकायत के लिए जारी किए गए मोबाइल नम्बर की भी जनकारी जगरूकता वाहन द्वारा दी जाएगी ।निर्धारित मूल्य से अधिक राशि लेने वाले उर्वरक दुकानदार का दुकान का लाइसेंस रद्द करते हुए प्राथमिकी भी दर्ज होगी।

जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक द्वारा जिले भर में उर्वरक की कालाबाजारी पर रोक लगाने हेतु जीरो टॉलरेंस नीति के तहत कृषको को जागरूक करने के उद्देश्य से समाहरणालय परिसर से जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। डीएम ने जिला के सभी किसान बंधुओं से अपील है कि निर्धारित मूल्य पर ही उर्वरक की खरीदारी करें। उर्वरक दुकानदार द्वारा मूल्य में अधिक मांग करने पर जिला कृषि कार्यालय पूर्वी चंपारण के दूरभाष संख्या 8544588331 एवं निदेशालय के दूरभाष संख्या 06122233555 पर किसान शिकायत दर्ज कर सकते है। शिकायत पर त्वरित कार्रवाई की जाएगी। किसान शिकायत अपने प्रखंड कृषि पदाधिकारी को भी कर सकते है।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट


Suggested News