खगड़िया के चार विधानसभा क्षेत्रों में कल होगा चुनाव, जानिए कौन-कौन होगा आमने सामने

खगड़िया के चार विधानसभा क्षेत्रों में कल होगा चुनाव, जानिए कौन-कौन होगा आमने सामने

KHAGARIA : जिले के चार विधान सभा क्षेत्र परबत्ता, अलौली, बेलदौर एवं खगड़िया में विभिन्न प्रत्याशीयों के द्वारा वादे और दावे का सिलसिला रविवार को ही खत्म हो गया. मंगलवार को बिहार विधान सभा चुनाव में जिले के चारों विधान सभा क्षेत्र के लगभग 11 लाख 50 हजार मतदाता प्रत्याशीयों के भाग्य का फैसला करेंगे. बता दें जिले में चुनावी बयार कुछ इस तरह हो गया है जो प्रत्याशीयों के समझ से परे है. 

जिले के चारो विधान सभा क्षेत्र में मुख्यतः लोजपा, महागठबंधन, जदयू के बीच सीधी टक्कर होने की प्रवल संभावना हैं. लेकिन मतदाताओं का मानना है कि जिले के सभी विधान सभा क्षेत्रों में महागठबंधन एवं लोजपा के बीच सीधी टक्कर होगी. जबकि जदयू एवं भारतीय जनता पार्टी के बागी उम्मीदवार के चुनावी मैदान में रहने से जदयू प्रत्याशीयों को दहशत में डाल रखा है. 

हालांकि महागठबंधन लोजपा एवं जदयू के कई सरिखें नेता चुनावी सभा को संबोधित कर कई लुभावने वादे करते हुए मतदाताओं से अपने प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करने की अपील की. इधर सभी की निगाहें कुछ जाति फैक्टर पर टिकी हुई है. लेकिन विभिन्न धर्मों के मतदाता प्रत्याशी ही नही सर्मथकों के बीच मुंह खोलने को तैयार नहीं. इससे सभी दलीय प्रत्याशी असमंजस की स्थिति में आ गये है. इसके बावजूद प्रत्याशी व समर्थकों के द्वारा अपने-अपने पक्ष में मतदान कराने को लेकर एड़ी चोटी एक किये हुए है. 

हालांकि सभी राजनीतिक दल के प्रत्याशी तथा निर्दलीय प्रत्याशी भी अपनी-अपनी जीत सुनिश्चत होने का दावा पेश कर रहे हैं.  लेकिन आगामी 10 नवंबर को किस प्रत्याशी का कितना दावा ठोस रहता है, यह तो आने वाले 10 नवंबर को ही पता चलेगा. जबकि जिला निर्वाची पदाधिकारी आलोक रंजन घोष एवं पुलिस अधिक्षक अमितेश कुमार के द्वारा मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर कई कार्यक्रम चलाये गये है, और जिले के सभी मतदाताओं को भयमुक्त तथा स्वच्छ मतदान में भाग लेने की अपील भी की जा रही है. 

खगड़िया से अनिश कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News