खगड़िया : चार महीने पहले 14 लाख की लागत से बनीं थी स्कूल की दीवार, गिरने से 6 मजदूरों की हुई मौत, जिम्मेवार कौन?

खगड़िया : चार महीने पहले 14 लाख की लागत से बनीं थी स्कूल की दीवार, गिरने से 6 मजदूरों की हुई मौत, जिम्मेवार कौन?

KHAGARIA : जिले के महेशखूंट थाना क्षेत्र में एक स्कूल के चारदीवारी गिरने से उसके मलबे में दबने से 6 मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गयी. इस घटना के बाद से मृतकों के घरों में मातम पसरा है. घरों से सिर्फ चीत्कार ही सुनाई दे रहा है. लेकिन घटना के बाद से ग्रामीण और परिजन बस यही कह रहे है कि यह मौत चारदीवारी निर्माण में हुए धांधली के कारण हुई है. 6 मजदूरों के मौत का असली गुनहगार स्कूल के चारदीवारी बनाने वाले संवेदक और उससे जुड़े लोग है. क्योंकि चैधा बन्नी गांव के चंडी टोला मिड्ल स्कूल के लिए पिछले साल नवंबर में करीब 14 लाख की लागत चार दिवारी बनाया गया था. 

लेकिन चार महीने के अंदर ही दीवार का एक भाग कल भरभरा कर गिर गया. जिसके मलबे में दबने से 6 मजदूरों की मौत हो गयी है. दीवार इतना कमजोर है कि जगह -जगह दरार आ गया है. स्थानीय लोगों की माने तो चारदीवारी बनाने में घटिया सामानों का इस्तेमाल हुआ है. जिस कारण दीवार कमजोर है. दीवार के निर्माण में जबरदस्त धांधली हुई है. लिहाजा जिला प्रशासन इस मामले का उच्च स्तरीय जांच कराए. हालांकि प्रभारी जिलाधिकारी शत्रुंजय मिश्र ने कहा है पूरे मामले की जांच होगी. दोषी पर सख्त कार्रवाई होगी. 

आपको बता दें कि गोगरी प्रखण्ड के चैधा बन्नी गांव के चंडी टोला स्थित उत्क्रमित मिडिल स्कूल के लिए 13 लाख 63 हजार की राशि से चार दीवारी का निर्माण हुआ था. यह चार दीवारी मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना के तहत बना था. जिसका  अनुशंसा और शिलान्यास बेलदौर से जदयू विधायक पन्नालाल सिंह पटेल ने किया था. लेकिन इस दीवार का एक भाग  महज चार महीने में ही ध्वस्त हो गया. छह मजदूर तब हादसे का शिकार हो गए. जब वे स्कूल के दीवार के किनारे नाला निर्माण के लिए मिट्टी की खुदाई कर रहे थे. 

खगड़िया से अनिश कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News