बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

परीक्षार्थियों के बवाल पर बोले पटना के खान सर : RRB के तुगलकी फरमान की वजह से हुआ आंदोलन, अब थम गया है

परीक्षार्थियों के बवाल पर बोले पटना के खान सर : RRB के तुगलकी फरमान की वजह से हुआ आंदोलन, अब थम गया है

पटना. आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट जारी होने के बाद मचे बवाल के बाद रेलवे बोर्ड ने जांच के लिए कमेटी का गठन कर दिया है. साथ ही मामले को लेकर केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर परीक्षार्थियों से संयम बरतने की अपील की है. अब इसको लेकर पटना के चर्चित खान सर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया. इस दौरान उन्होंन कहा कि रेलवे भर्ती बोर्ड की गलतियों की वजह से यह आंदोलन हुआ था. अब अंदोलन थम गया है. इसके लिए कमेटी गठित की गयी है. कमेटी के समक्ष परीक्षार्थी अपना पक्ष रखेंगे और एक बेहतर रिपोर्ट आने की संभावना है.

खान सर ने कहा कि आरआरबी की तुगलकी फरमान की वजह से परीक्षार्थियों को सड़कों पर उतरना पड़ा. वहीं उन्होंने ये भी कहा कि इस आंदोलन की सेबसे बेहतर बात ये थी कि इसमें कोई नेता नहीं थे. चुकी नेता की वजह से आंदोलन तब तक ही रहता है, जब तक वह नेता आंदोलन में रहता है. नेता न होना ही इस आंदोलन की रीढ़ थी. वहीं प्रदर्शन के दौरान ट्रेन में आगजनी और रेलवे की संपत्ति को नुकसान पर कहा कि ऐसा नहीं होना चाहिए.

RRB NTPC के रिजल्ट पर मचे बवाल के बाद केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया है. इस दौरान उन्होंने प्रदर्शनकारी परीक्षार्थियों से संयम बरतने की अपील की है. साथ ही उन्होंने कहा कि परीक्षार्थियों की समस्याओं की जांच की लिए जांच दल का गठन किया गया है. उन्होंने प्रदर्शनकारियों से अपील की कि रेलवे की संपत्ति अपकी ही संपत्ति है. ऐसे में नुकसान होने से आपको ही नुकसान होगा.


अश्विनी वैष्णव ने कहा कि "मैं छात्रों से अनुरोध करता हूं कि वे कानून अपने हाथ में न लें. हम उनकी मांगों को गंभीरता से लेंगे." उन्होंने कहा कि परीक्षार्थियों की समस्याओं की जांच के लिए जांच कमेटी का गठन किया गया है. इसके लिए आरआरबी अध्यक्षों को छात्रों की चिंताओं को सुनने, उन्हें संकलित करने और समिति को भेजने के लिए कहा गया है. इसके लिए एक ईमेल भी बनाया गया है. देश के अलग-अलग हिस्सों में कमेटी जांच करेगी.

बता दें कि आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट को लेकर परीक्षार्थी उग्र हो गये. इसको लेकर सोमवार को पटना के राजेंद्र नरग टर्मिनल पर प्रदर्शन किया है. इस दौरान कई ट्रेनों को रोका गया और कई ट्रेनों का मार्ग परिवर्तन किया गया. इस दौरान सोमवार को रात में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज की और आंसू गैस के गोले छोड़. इसके विरोध में पटना सहित बिहार के कई हिंस्सों में परीक्षार्थी प्रदर्शन करने लगे. इस दौरान पुलिस और प्रर्शनकारियों में झड़पे भी हुई.


Suggested News