बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

खरमास बाद हो जायेगा मंत्रिमंडल का विस्तार, एनडीए के घटक दलों में कोई मतभेद नहीं : मुकेश सहनी

खरमास बाद हो जायेगा मंत्रिमंडल का विस्तार, एनडीए के घटक दलों में कोई मतभेद नहीं : मुकेश सहनी

PATNA : बिहार के पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री मुकेश सहनी ने ये स्‍पष्‍ट कर दिया कि बिहार में एनडीए के घटक दलों में कोई मतभेद नहीं है और सरकार अपने काम पर पूरी तरह से फोकस कर रही है. उन्होंने कहा की गायब रहने वाली विपक्ष जनता को गुमराह कर रही हैं. एनडीए में सबकुछ ठीक है और पूरी जिम्‍मेदारी के साथ खरमास बाद मंत्रिमंडल का विस्‍तार भी हो जायेगा. सहनी ने उक्‍त बातें आज राजधानी पटना के दीघा घाट स्थित लक्ष्मी कम्युनिटी हॉल में विकासशील इंसान पार्टी और निषाद मछली विक्रेता संघ के द्वारा आयोजित स्‍वागत सह सम्‍मान समारोह में शामिल होते हुए कही. इस दौरान मुकेश सहनी ने अपने संघर्षों के बारे में चर्चा करते हुए कहा कि हम इसी समाज से आते हैं और अपने समाज के लिए आरक्षण भी हम लेकर रहेंगे. अभी एक सीढ़ी हमने चढ़ा है, अभी हमें और एकजुट होने की जरूरत है. 

सहनी ने कहा कि मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्‍व में एनडीए सरकार अपना बेहतर काम रही है. हमारी सरकार की नजर प्रदेश के हर एक आदमी पर है. हमारी सरकार आने वाले 5 सालों में अपने 20 लाख रोजगार के वादे को भी पूरा करेगी. इसके लिए सरकार सजग है और इस पर हर विभाग में काम चल रहा है. हम भी अपने विभाग से राज्‍य में मछली के उत्‍पादन को बढ़ाने के लिए मत्‍स्‍य पालन को प्रोत्‍साहन देंगे, ताकि हम मछली का निर्यात दूसरे राज्‍यों में कर पायें. हमारा लक्ष्‍य भी है मछुआरा समाज के लोग आर्थिक रूप से मजबूत करना. 

उन्‍होंने कहा कि इसके अलावा हमारी सरकार पशु पालकों के लिए भी एक महत्‍वाकांक्षी योजना लेकर आने वाली है, जिसके तहत पशुपालकों को पशुपालन के लिए पशु 10 प्रतिशत दाम पर उपलब्‍ध होंगे. उन्‍होंने कहा कि हम भी गरीब परिवार में पैदा हुए हैं, इसलिए हमें उनका दर्द पता है. इसलिए मैंने जनता की सेवा करने का प्रण लिया है और आपको जब जरूरत पड़े, मैं आपके बीच हाजिर रहूंगा. 

पटना से कुमार गौतम की रिपोर्ट...


 

Suggested News