भागलपुर में युको बैंक के कई खाताधारकों के पैसे गायब, जांच में जुटी पुलिस

भागलपुर में युको बैंक के कई खाताधारकों के पैसे गायब, जांच में जुटी पुलिस

BHAGALPUR : जिले के रंगरा स्थित यूको बैंक से कई खाताधारियों के खाते से रकम गायब होने का मामला प्रकाश में आया है. इस बाबत रंगरा गोपालपुर प्रखंड क्षेत्र के डुमरिया सुकटिया बाजार निवासी उपेन्द्र मंडल और श्यामानंद मंडल ने रंगरा थाने में मामले की प्राथमिकी दर्ज करायी है. उपेंद्र मंडल ने कहा कि उन्होंने पिछले वर्ष यूको बैंक में खाता खोलवाया और उसमें कुछ रकम भी जमा करवाया. इसी बीच उनके खाते में छः हजार रुपये आया तो उन्होंने निकासी कर ली. कुछ पहले इंदिरा आवास का पहला किस्त उसके खाते में भेजा गया. जिसकी जानकारी उन्हें इंदिरा आवास सहायक द्वारा दिया गया. इंदिरा आवास साहयक ने कहा कि उसके खाते में इंदिरा आवास का ₹40 हजार रुपया भेजा गया है. लेकिन जब वे बैंक गए तो उनके खाते में महज ₹200 था. जब शाखा प्रबंधक से पता किया तो पता चला कि उनके खाते से कुल 56 हजार की निकासी कर ली गयी है. उपेन्द्र मंडल ने कहा कि उसने कभी भी अपने खाते से निकासी नहीं की है. इसी गांव के दूसरे पीड़ित श्यामानंद मंडल ने कहा कि रंगरा के यूको बैंक में उसके खाते में कुल ₹45 हजार जमा था. पिछले दिनों जब वे बैंक जा कर अपना खाते को अपडेट करवाया तो पता चला कि उनके खाते से 45 हजार रुपये की निकासी कर ली गयी है. शाखा प्रबंधक से शिकायत की तो उन्होंने गंभीरता से नहीं लिया और उसे बैंक से भगा दिया गया. दोनों ने बताया कि गांव में अन्य चार पांच लोगों के साथ भी ऐसा ही हुआ है. सभी बैंक का चक्कर लगा रहे हैं. दोनों पीड़ितों में थाने में आवेदन देकर थानाध्यक्ष से मामले में कार्रवाई कर जालसाजों को गिरफ्तार करने और रकम दिलवाने की गुहार लगायी है. इधर रंगरा थाने के थानाध्यक्ष माहताब खान ने मामले की छानबीन बैंक जा कर की है.

कहते हैं पदाधिकारी

यूको बैंक रंगरा के साहयक शाखा प्रबंधक संदीप कुमार ने कहा कि पीड़ितों को बैंक में लिखित आवेदन देना चाहिये. इसके बाद मामले की जांच की जाएगी. उन्होंने कहा की आवेदन के बाद जांच की जाएगी. 

थानाध्यक्ष ने कहा

वहीँ रंगरा के थानाध्यक्ष माहताब खान ने कहा कि मामला उनके संज्ञान में आया है. छानबीन शुरू कर दी गयी है. इसमें जो भी दोषी होगा उन्हें जेल की सलाखों के भीतर किया जायेगा. 

भागलपुर से अंजनी कुमार कश्यप की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News