बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तेजप्रताप प्रकरण से महागठबंधन को लगा बड़ा झटका, खटाई में सीट शेयरिंग

तेजप्रताप प्रकरण से महागठबंधन को लगा बड़ा झटका, खटाई में सीट शेयरिंग

PATNA : तेजप्रताप के तलाक प्रकरण का साइड इफेक्ट महागठबंधन पर भी देखने को मिल रहा है। तेजप्रताप के तलाक की खबरों के बाद महागठबंधन के सहयोगी दलों के बीच लोकसभा सीट शेयरिंग को लेकर बनने वाली को-ऑर्डिनेशन कमेटी पर ग्रहण लग गया है । राजद  सुप्रीमो लालू प्रसाद के घर में बगावत के बाद सहयोगी दल के नेताओं ने तेजस्वी यादव से बात करने की हिम्मत नहीं जुटा पाए हैं। स्थिति ऐसी हो गई की दस दिन पहले ही घोषित होने वाली को-ऑर्डिनेशन कमेटी का अबतक कोई अता-पता नहीं है। बिहार कांग्रेस अध्यक्ष कहते हैं कि कमेटी बनाने में कोई विवाद नहीं है। छठ बाद कमेटी बन जाएगी।

महागठबंधन के नेता आपस में  बैठ ही नहीं  पाए: मदन मोहन झा

बिहार कांग्रेस अध्यक्ष मदनमोहन झा ने स्वीकार किया की कोऑर्डिनेशन कमेटी बनाने की बात पिछले महीने ही हुई थी। सच्चाई यही है की हमलोग आपस में बैठ नही पाए हैं। उन्होने स्वीकार किया कि कहीं न कहीं आपस में कम्यूनिकेशन गैप हुआ है जिस वजह से अब तक कमेटी घोषित नहीं हो पायी है। उन्होने कहा कि अब छठ के बाद ही इस पर कोई निर्णय हो पाएगा। मदन मोहन झा ने कहा की अभी तेजस्वी यादव पटना में नही हैं। छठ बाद वे भी पटना मे रहेंगे। इसके बाद हमलोग उनसे बात करेंगे तभी कमेटी बन पाएगी। कमेटी बनाने में कोई विवाद भी नहीं है। कोऑर्डिनेशन कमेटी का काम है आकलन करना की कौन सी सीट पर किस दल  का प्रत्याशी चुनाव लडेगा। एक-एक सीट की समीक्षा करनी है।सभी 40 सीटों पर समीक्षा कर उसपर कमेटी अंतिम निर्णय लेगी।

नेताओं ने की थी कोऑर्डिनेशन कमेटी बनाने की घोषणा

खुद कांग्रेस अध्यक्ष मदनमोहन झा ने 1 नवम्बर को बताया था कि महागठबंधन में कोऑर्डिनेशन कमेटी की घोषणा 1-2 दिनों में कर ली जाएगी। उनके बयान के अगले ही दिन तेजप्रताप का तलाक मामला खुलकर सामने आ गया। हालांकि उन्होने कहा कि तेजप्रताप प्रकरण से कमेटी गठन का कोई वास्ता नहीं है।

शरद यादव भी लालू से नहीं कर सके मुलाकात

 तेजप्रताप-ऐश्वर्या तलाक प्रकरण के बाद शरद यादव भी लालू प्रसाद से मुलाकात करने में सफल नहीं हो सके हैं।शरद यादव 3 नवम्बर को रांची जेल में बंद लालू प्रसाद से मुलाकात करने वाले थे।लेकिन उनके मुलाकात के ठीक पहले  ही लालू के बड़े बेटे की तलाक प्रकरण सामने आ गया। जिसके बाद शरद यादव ने रांची का दौरा रद्द कर दिया।

Suggested News