साइबर अपराधी ने छात्र से कहा "मैं बाबा बोल रहा हूँ", खाते से कट गए 25 हज़ार रूपये, पढ़िए पूरी खबर

साइबर अपराधी ने छात्र से कहा "मैं बाबा बोल रहा हूँ", खाते से कट गए 25 हज़ार रूपये, पढ़िए पूरी खबर

N4N DESK : पैसों के लेन देन के लिए लोग कई तरह के डिजिटल प्लेटफॉर्म का उपयोग करते हैं. इसमें भीम एप, गूगल पे और पेटीएम प्रमुख है. इधर ऑनलाइन पेमेंट का फायदा साइबर अपराधी भी उठा रहे हैं. ऐसा ही एक मामला गौतमबुद्धनगर जिले में सामने आया है. जहाँ एक साइबर ठग ने बीटेक अंतिम वर्ष के छात्र के मोबाइल पर कॉल कर खुद को उसका बाबा बताया और व्हॉट्सएप पर क्यूआर कोड का लिंक भेजकर खाते से 25 हजार रुपये निकाल लिए. 

दादरी की गुर्जर कॉलोनी निवासी पीयूष शर्मा का कहना है कि वह बीटेक अंतिम वर्ष का छात्र है. उसके मोबाइल पर अज्ञात नंबर से कॉल आई थी. कॉल करने वाले ने कहा कि मैं बाबा बोल रहा हूं. पीयूष को लगा कि कोई जरूरी काम होगा और बाबा ने किसी अन्य व्यक्ति के नंबर से कॉल की है. इसके चलते वह उसे बाबा समझ बैठा. आरोपी कॉलर ने कहा कि उन्होंने उसके व्हॉट्सएप पर कुछ भेजा है उसे चेक कर ले. 

पीयूष ने जैसे ही व्हॉट्सपर पर भेजे गए लिंक-क्यूआर कोड को क्लिक किया, तो वह स्कैन हो गया और उसके बैंक खाते से 25 हजार रुपये निकाल लिए गए. इस मामले को लेकर पीड़ित छात्र पुलिस के पास गया. लेकिन पुलिस भी उसके शिकायत को नजरअंदाज करती रही. अब जाकर उसका मामला दर्ज किया गया है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है. 


Find Us on Facebook

Trending News