बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रांची के खेलगांव कोविड केयर सेंटर का अधिकारीयों ने किया निरीक्षण, दिए कई निर्देश

रांची के खेलगांव कोविड केयर सेंटर का अधिकारीयों ने किया निरीक्षण, दिए कई निर्देश

RANCHI : कोरोना संक्रमण से रोकथाम के लिए रांची के खेलगांव में कोविड केयर सेंटर का निर्माण किया गया है. इसमें प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों/कर्मियों की आज ब्रीफिंग की गयी. अपर जिला दंडाधिकारी विधि-व्यवस्था, रांची अखिलेश कुमार सिन्हा ने प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों/कर्मियों को उनके कार्य एवं दायित्व के बारे में विस्तार से जानकारी दी. खेलगांव में टावर वन, टू, थ्री और फोर में कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए कोविड केयर सेंटर तैयार किया गया. उपायुक्त रांची के निर्देशानुसार सभी प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों/कर्मियों को एडीएम लॉ एंड ऑर्डर द्वारा मरीजों के इलाज के दौरान कैसे कार्य करें. इसकी जानकारी देते हुए आवश्यक दिशा-निदेश दिये गये.


दिशा निर्देशों का हर हाल में अनुपालन का निर्देश 

खेलगांव के चारों टावर के कोविड केयर सेंटर में प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों/कर्मियों को मरीजों के इलाज के दौरान संक्रमण से बचने के लिए जारी दिशा-निर्देशों का हर हाल में अनुपालन का निर्देश  दिया गया. सुरक्षा किट का उपयोग करते हुए सभी को सावधानी के साथ सेवा भाव से कार्य करने को कहा गया. पेयजल, बिजली व्यवस्था, जेनरेटर, शौचालयों की साफ-सफाई आदि व्यवस्था को लेकर संबंधित पदाधिकारी/कर्मी को एडीएम लॉ एंड ऑर्डर द्वारा आवश्यक निर्देश दिये गये. 

अखिलेश सिन्हा ने बताया कि कोविड केयर सेंटर में प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों/कर्मियों और स्वास्थ्यकर्मियों के लिए क्या करें और ना करें. इससे संबंधित विभिन्न स्थानों पर साईनेज लगाया गया है, कार्य के दौरान इसका अनुपालन करें. सिन्हा ने कहा कि किसी भी तरह की समस्या आती है तो फौरन संबंधित पदाधिकारी को जानकारी दें, ताकि ससमय समस्या का समाधान किया जा सके.



Suggested News