भागलपुर : पचास बीघा खेत में लगी भीषण आग, लाखों की फसल जलकर राख

भागलपुर : पचास बीघा खेत में लगी भीषण आग, लाखों की फसल जलकर राख

BHAGALPUR : जिले के शाहकुंड प्रखंड के खैरा गांव में धान के खलियान में लगी आग से 50 बीघा फसल जलकर स्वाहा हो गया. इस घटना की सूचना अग्निशमन विभाग को दी गयी. जिसके बाद दो दमकल की गाड़ियाँ आग बुझाने में लगी हैं. अभी भी आग पर काबू नहीं पाया गया है. बताते चलें कि शाहकुंड प्रखंड के खैरा गांव में दोपहर करीब 3 बजे अचानक धान के खलिहान में आग लगने से 15 किसानों के लगभग 50 बीघा धान की फसल जलकर स्वाहा हो गई है. 

इसकी जानकारी देते हुए खैरा पंचायत के मुखिया मोहम्मद मकसूद आलम ने बताया कि आग इतना भयंकर था की ग्रामीणों द्वारा आग पर काबू नहीं पाया जा सका. तुरंत इसकी सूचना अंचलाधिकारी जयप्रकाश को दी गई. अंचलाधिकारी द्वारा सूचना मिलते ही खैरा गांव में दो अग्निशामक गाड़ी आग पर काबू पाने के लिए भेजी गई है. लेकिन देर संध्या तक पूर्णरूपेण आग पर काबू नहीं पाया गया था. 

मुखिया ने बताया कि आग कैसे लगी. इसका किसी को जानकारी नहीं है. वहीं जिन किसानों के धान के फसल जले हैं. उसमें मोहम्मद सागर के 5 बीघा, मोहम्मद एजाज के 4 बीघा, मोहम्मद रईस का 4 बीघा, मोहम्मद मुजफ्फर का 9 बीघा,  मोहम्मद मुर्तजा का एक बीघा, मोहम्मद शहजाद का एक बीघा, मोहम्मद सलाउद्दीन का 4 बीघा, जियाऊल का 2 बीघा, मोहम्मद फारूक 3 बीघा, मोहम्मद, कमरद्दीन 8 बीघा, मोहम्मद सिराज 2 बीघा, मोहम्मद शमशाद 2 बीघा, मु उस्मान एक बीघा, मु. औरंगजेब का 4 बीघा सहित अन्य किसान शामिल है. वही सूचना मिलने पर जदयू विधायक प्रोफ़ेसर ललित नारायण मंडल भीकिसानो को ढांढस देने खैरा गांव पहुंचे. 

भागलपुर से अंजनी कुमार कश्यप की रिपोर्ट 



Find Us on Facebook

Trending News