बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मानवता हुई शर्मसार, खेत में पड़ी मिली नवजात

मानवता हुई शर्मसार, खेत में पड़ी मिली नवजात

ARA : बिहार के भोजपुर में मानवता को शर्मसार करने वाली एक घटना सामने आई हैं.  जहाँ एक दुधमुंही बच्ची को उसके माँ-बाप ने जन्म के बाद खुले आसमान के नीचे खेत में फेंक दिया। जरा सोचिए की क्या उस निर्दयी माँ को जरा भी अपने मासूम बच्ची पर दया नहीं आई, जिसे वह खुले आसमान के नीचे खेत में मरने के लिए छोड़ी आई.

मामला उदवंतनगर थाना के बेलाउर बंगला की है, जहाँ एक नवजात बच्ची खेत में पड़ी थी और लोग तमाशबीन बन तमाश देखते रहें. किसी ने भी उसे वहाँ से हटाने की कोशिश तक नहीं की. कुछ लोगों ने इसकी सूचना स्थानीय थाने को दी. सूचना मिलने पर उदवंतनगर थाना प्रभारी मौके पर पहुँच  बच्ची को आरा सदर अस्पताल में भर्ती कराया। जहाँ उसका इलाज किया जा रहा है.  बच्ची का इलाज कर रहे डॉक्टर ए के पांडेय ने बताया कि बच्ची की हालत अभी ठीक है.  बच्ची का वजन ढाई किलो है जो कि नवजात शिशु के लिए औसत वजन है. बच्ची को किसी प्रकार का कोई खतरा नहीं है. 

वहीं दूसरी ओर घटना की सूचना भोजपुर बाल संरक्षण इकाई को मिली. जिसके बाद बाल संरक्षण इकाई की अध्यक्षा सुनीता सिंह आरा सदर अस्पताल पहुंच  बच्ची का हाल चल लिया. सुनीता सिंह ने बताया कि बच्ची रोड के किनारे खेत में फेंकी गई थी. बारिश में ही बच्ची खुले आसमान के नीचे पड़ी रही, भगवान का शुक्रिया है कि कोई भी अनहोनी इस नवजात के साथ नहीं घटी. जिसने भी यह कार्य किया यह बहुत ही घृणित है.

(आरा से चंदन मिश्रा की रिपोर्ट)

Suggested News