BSEB Bihar Board 12th topper 2021: खुद भूखे रह कर मां-बाप ने अपने बच्चे को बना दिया स्टेट टॉपर

BSEB Bihar Board 12th topper 2021: खुद भूखे रह कर मां-बाप ने अपने बच्चे को बना दिया स्टेट टॉपर

किशनगंज: खबर किसनगंज से आरही है इंटरमीडियट के छात्र मोहम्मद चांद ने बिहार बोर्ड की 12वीं की परीक्षा में कॉमर्स संकाय में 470 अंक लाकर दूसरा स्थान प्राप्त किया है. आप को बता दें उनके पिता वसी अहमद पेशे से ग्रिल मिस्त्री हैं. लॉकडाउन में काम था ही नहीं तो उसके पापा के पैसे कहां से रहते उसके मां बाप कई कई दिन भूखे रहते थें लेकिन बेटे की पढाई में कोई अर्चन नहीं आने दिया सूबे मे कॉमर्स संकाय में मो. चांद की इस उपलब्धि से जिले के लोग गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं. 

मो चांद ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने माता पिता को देते हुए बताया कि वह आगे यूपीएससी की तैयारी कर आईएएस या आईपीएस बनकर देश सेवा करना चाहते हैं. उन्होंने बताया कि उनका जीवन काफी अभाव में बीता था, मां बाप ने खुद भूखे रखकर हमें खाना खिलाया और पढ़ाया. मो. चांद के पिता वसी अहमद ने बताया कि बेटे की उपलब्धि पर उनका सीना गर्व से चौड़ा हो गया है. उनकी इच्छा है कि बेटा आगे जाकर यूपीएससी पास करके अच्छी नौकरी करे और उनका जीवन खुशी से बीते. 

वही मो. चांद की मां नूरी बेगम ने बेटे की इस उपलब्धि के लिए उसकी कड़ी मेहनत को श्रेय दिया. उन्होंने बताया कि परीक्षा के दौरान बेटा रात-रात भर जागकर पढ़ाई करता था और उस वजह से हमेशा हर क्लास में अव्वल आता था. अब बस एक तमन्ना है कि आगे खूब पढ़े और जो उसने अपने लिए लक्ष्य सोचा है, उसे पूरा करे.कुछ लोगों का आईएएस या आईपीएस बनकर देश सेवा करने का सपना अधुरा रह जाता है हमारी कामना है ये बच्चा अपने मा बाप का सपना पूरी करें और देश की सेवा करें.




Find Us on Facebook

Trending News