बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

खूंटी में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 5 लाख का इनामी समेत 7 नक्सली गिरफ्तार

खूंटी में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 5 लाख का इनामी समेत 7 नक्सली गिरफ्तार

Khuti: माओवादियों के दक्षिणी छोटानागपुर क्षेत्र की जोनल कमेटी के मेंबर जीतराय मुंडा समेत सात नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. उस पर पांच लाख रुपये का इनाम घोषित था. गिरफ्तार किये गये अन्य नक्सलियों में जोगन पूर्ति उर्फ सुखराम उर्फ सनिका, मागो पहान, दुखन मुंडा उर्फ साढ मुंडा, मनय मुंडा उर्फ एतवा मुंडा, मंगल सिंह मुंडा और शिव सिंह पहान शामिल हैं. पुलिस ने उनके पास से भारी मात्रा में हथियार और अन्य सामान बरामद किये हैं.

एसपी आशुतोष शेखर ने पीसी कर कहा कि अड़की और मारंगहादा सीमावर्ती क्षेत्र में नक्सलियों की गतिविधि होने की सूचना मिली थी. इस पर विशेष टीम का गठित कर छापेमारी अभियान चलाया गया. उसी दौरान रांगरोंग जंगल से इन नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया. उनकी निशानदेही पर रांची जिले के तमाड़ थाना क्षेत्र, सरायकेला के कुचाई थाना, चाईबासा के टोकलो थाना क्षेत्र से भी भारी मात्रा में हथियार बरामद किये गये हैं.


एसपी ने बताया कि गिरफ्तार जीतराय मुंडा के खिलाफ विभिन्न थानों में कुल 28 मामले दर्ज हैं. छापेमारी अभियान में एसपी आशुतोष शेखर, एएसपी अनुराग राज, एसडपीओ खूंटी आशीष कुमार महली, तोरपा एसडीपीओ ओपी तिवारी, अड़की थाना प्रभारी पंकज कुमार, सोयको थाना प्रभारी नरसिंह मुंडा, पुलिस केंद्र से विक्रांत कुमार, पुअनि दिगंबर पांडे, एसएसबी हुंठ के जवान, झारखंड जगुवार के बीडीडी टीम के जवान, अड़की सैप और सैट के जवान शामिल थे.

गिरफ्तार नक्सलियों के पास पुलिस ने खूंटी, रांची, सरायकेला और चाईबासा जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र से भारी मात्रा में अवैध हथियार और अन्य सामान बरामद किये हैं. खूंटी जिले से 12 बोर की एक राइफल, एक देसी पिस्तौल, एके-47 की 30 गोलियां, 12 बोर की पांच गोलियां, एक जीपीएस, दो बम, रांची के तमाड़ थाना क्षेत्र से 303 के 247 गोलियां, एक ग्रेनेड, दो हैंड ग्रेनेड, एक केन बम, 10 इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, सरायकेला के कुचाई से 303 का एक राइफल, 315 बोल्ट का दो राइफल, 12 बोर का एक राइफल, एक पिस्तौल, 303 की 90 गोलियां, 12 बोर की सात गोलियां, 72 केन बम, 17 डेटोनेटर, चाईबासा के टोकलो थाना क्षेत्र से एक आइइडी बम बरामद किया गया है. इसके अलावा बैनर, लेटर पैड, मोबाइल, एक बाइक और एक बोलेरो वाहन भी बरामद किया गया है.

Suggested News