क्या सचमुच कीचड़ स्नान से भागेगा कोरोना? कोरोना को भगाने के लिए सब दे रहे ज्ञान, पढ़िए पूरी खबर

क्या सचमुच कीचड़ स्नान से भागेगा कोरोना?  कोरोना को भगाने के लिए सब दे रहे ज्ञान, पढ़िए पूरी खबर

DESK:  जब से पूरे विश्व में कोरोना महामारी ने दस्तक दी उसके बाद पूरी दुनिया के वैज्ञानिक इसकी वैक्सीन पर रिसर्च कर रहे हैं. डॉक्टर इससे बचने के लिए की सारे गाइडलाइंस बताया है लेकिन इन सबके बीच हर कोई इससे बचने के लिए अपना-अपना ज्ञान भी दे रहे हैं. ऐसे अजीबों-गरीब ज्ञान जिसे सुनकर आपको हंसी भी आएगी और आपको मजा भी आएगा. मौका है और दस्तूर भी तो चलिए आपको बतातें है, किन-किन महानुभाव ने कोरोना को लेकर क्या-क्या ज्ञान दिया है. 

भाजपा सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया ने दी सलाह


सबसे पहले बात करेंगे ताजा मामले की जो राजस्थान से सामने आया है. राजस्थान के टोंक से भाजपा सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया ने सलाह दी है कि कीचड़ में नहाने और शंख बजाने से कोरोना से बचा जा सकता है. इस सलाह के बाद जौनपुरिया चर्चा में आ गए है. सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वे कीचड़ में नहाते और शंख बजाते दिख रहे हैं. सांसद वीडियो में कह रहे हैं कि कोरोना जिस दिन शुरू हुआ था, उसी दिन मैंने कहा था कि अपनी इम्यूनिटी बढ़ाइए और ये दवाई खाने से नहीं बढ़ेगी. आपको प्राकृतिक तरीके से इम्यूनिटी बढ़ानी होगी. जिसके लिए आप घूमने जाइए, बारिश में जाइए, मिट्टी में बैठिए. इसके अलावा खेत में काम करें, पैदल घूमें और शंख भी बजाएं. इन चीजों से इम्यूनिटी बढ़ती है.

बीजेपी सांसद अर्जुन मेघवाल भी दे चुके हैं ज्ञान

बीजेपी के सिर्फ यहीं नेता नहीं है जिन्होंने कोरोना पर अपना ज्ञान दिया है, इससे पहले केन्द्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद अर्जुन मेघवाल द्वारा 'भाभीजी पापड़' खाने की सलाह दी थी. 

भारत ही नहीं पाकिस्तान के मंत्रियों ने भी दी है सलाह


एक टीवी चर्चा के दौरान इमरान की मंत्री जरताज गुल ने कहा कि कोविड-19 का मतलब है कि इसके 19 प्वाइंट्स हैं जो किसी भी मुल्क में किसी भी तरीके से अप्लाइ हो सकता है और अपनी इम्यूनिटी को डेवलप करें. इससे पहले पाकिस्तान के मौलाना ने भी कोरोना से बचने के अजीब उपाय बताए थे. उन्होंने कहा था कि कोरोना से बचना है तो आप सभी को ज्यादा सोना होगा. उनका वीडियो भी सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हुआ था. 

कोरोना माई की पूजा भी करते हैं लोग

वहीं कोरोना वायरस को लेकर लोगों के बीच अंधविश्वास भी फैला हुआ है. लोगों को लगता है कि कोरोना कोई भगवान है जो गुस्सा हो गए हैं और इसलिए वो लोगों की जान ले रहे हैं. आपने कई बार कोरोना की माई पूजा करते हुए लोगों को देखा होगा. 


Find Us on Facebook

Trending News