बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

किडनैपिंग की थ्रिलर स्टोरी, फिल्म को मात देती जुर्म की सच्ची कहानी

किडनैपिंग की थ्रिलर स्टोरी, फिल्म को मात देती जुर्म की सच्ची कहानी

PATNA : किडनैपिंग के बैकग्राउंड पर बॉलीवुड में कई फ़िल्में बन चुकी हैं. रोमांच और सस्पेंस से भरी इन फिल्मों को देखते वक़्त दर्शक अपनी सीट से उठाना नहीं चाहता. लेकिन बिहार में अपहरण से जुडी एक ऐसी सच्ची वारदात सामने आई है जिसने फ़िल्मी स्क्रिप्ट को भी मात दे दिया. 

मध्यप्रदेश से शुरू हुई कहानी 

किडनैपिंग के इस दास्ताँ की शुरुआत मध्य प्रदेश से होती है. दरअसल पिछले दिनों मध्य प्रदेश के रीवा से अपराधियों ने एक व्यापारी को किडनैप कर लिया. अपराधियों ने पुलिस के गेटअप में व्यापारी को अगवा किया और उसके परिजनों से 40 लाख की फिरौती मांगी. व्यापारी के किडनैपिंग से परेशान परिजनों ने पुलिस को पूरी घटना की जानकारी दी.

बिहार में मांगी फिरौती की रकम 

दिलचस्प बात यह रही की मध्य प्रदेश से व्यापारी को अगवा करने वाले अपराधियों ने फिरौती की रकम की डिलीवरी बिहार में मांगी. फिरौती की रकम लेने का तरीका भी नायाब था. अपराधियों ने अगवा व्यापारी के परिजनों को 40 लाख की रकम का पैकेट बनाकर बनारस की ट्रेन में चढ़ने को कहा. लेकिन बनारस पहुँचने से पहले ही अपराधियों ने रोहतास के पास शिवसागर में ही फिरौती की रकम को चलती ट्रेन से फेंकने का निर्देश दिया. अपराधियों के कहने पर फिरौती वाला पैकेट चलती ट्रेन से फेंका गया. इस केस को लेकर रीवा पुलिस लगातार रोहतास पुलिस के संपर्क में थी. जिस ट्रेन से फिरौती वाला पैकेट फेंका गया उस ट्रेन में पुलिस की एक टीम भी मौजूद थी. शिवसागर में फिरौती का पैकेट ट्रेन से गिरते ही उसे दो बाइक सवार अपराधियों ने उठाया और चलते बने. लेकिन पुलिस ने तैयारी पहले से कर रखी थी. पुलिस की बैकअप टीम ने अपराधियों को दबोच लिया. 

मुजफ्फरपुर में बंधक था अगवा व्यापारी 

फिरौती की रकम के साथ पकड़े गए अपराधियों से पुलिस ने पूछताछ की तो मालूम हुआ की अगवा व्यापारी को मुजफ्फरपुर के बरुराज में बंधक बनाकर रखा गया था. रोहतास पुलिस ने मुजफ्फरपुर पुलिस को तत्काल जानकारी दी जिसके बाद बरुराज में छापेमारी कर व्यापारी को सकुशल रिहा कराया गया. पुलिस ने व्यापारी को अगवा करने वाले गिरोह के 7 सदस्यों को गिरफ़्तार किया है. गिरफ्तार अपराधियों में एक जबलपुर का रहने वाला मोस्ट वांटेड, दो – दो सदस्य नवादा और रोहतास के रहने वाले और कैमूर और मुजफ्फरपुर के एक – एक अपराधी शामिल हैं. अपराधियों के पास से तीन पिस्टल और तीन पुलिस की वर्दी भी बरामद किया गया. 

इंटर स्टेट किडनैपिंग गिरोह का हाथ 

इस घटना को अंजाम देने वाले गिरोह का नेटवर्क इंटर स्टेट है. मध्य प्रदेश से व्यापारी को अगवा करने के बाद उसके परिजनों को जिस मोबाइल नम्बर से काल किया गया वह पश्चिम बंगाल था लेकिन काल करने का लोकेशन महाराष्ट्र था. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक इस थ्रिलर किडनैपिंग को कुल 5 अलग – अलग ग्रुप में बंटे अपराधियों ने अंजाम दिया. पहले ग्रुप ने रीवा से व्यापारी को अगवा किया, दुसरे ग्रुप ने उसे मुजफ्फरपुर पहुँचाया, तीसरे ग्रुप ने बरुराज में उसे बंधक बनाये रखा, चौथा ग्रुप फिरौती की रकम मांग रहा था और पांचवां ग्रुप फिरौती का पैकेट उठाने रोहतास के शिवसागर पहुंचा था. खबर लिखे जाने तक मुजफ्फरपुर पुलिस अगवा अपराधी को लेकर रोहतास नहीं पहुंची थी. अगवा व्यापारी के रोहतास पहुँचने पर ही पुलिस अधिकारिक तौर पर इस इंटर स्टेट किडनैपिंग गिरोह के पकड़े जाने का ख़ुलासा करेगी.

Suggested News