मनबढू अधिकारी ! 'प्रमुख' की प्रतिष्ठा से BDO ने किया खिलवाड़ ! गणतंत्र दिवस पर खुद ही झंडोत्तोलन करने का बंटवाया आमंत्रण पत्र

मनबढू अधिकारी ! 'प्रमुख' की प्रतिष्ठा से BDO  ने किया खिलवाड़ ! गणतंत्र दिवस पर खुद ही झंडोत्तोलन करने का बंटवाया आमंत्रण पत्र

MOTIHARI:  बिहार के मनबढू अफसर जनप्रतिनिधियों की प्रतिष्ठा को जूता तले रौंद रहे हैं. राजधानी से लेकर प्रखंड तक में जनप्रतिनिधियों के प्रोटोकॉल के साथ खिलवाड़ किया जा रहा। पूर्वीचंपारण के मधुबन ब्लॉक के बीडीओ ने सारी हद पार कर दी. गणतंत्र दिवस पर प्रखंड कार्यालय में झंडोत्तोलन  प्रमुख से न कराकर खुद करने का आमंत्रण पत्र बंटवा दिया. इसके बाद विवाद बढ़ गया है. प्रखंड प्रमुख ने बीडीओ की शिकायत डीएम से की है. 

प्रमुख की प्रतिष्ठा का BDO ने उड़ाया मजाक

मधुबन बीडीओ कुमारी सविता सिन्हा की पोल खुली है. गणतंत्र दिवस पर प्रमुख से झंडोत्तोलन की बजाय खुद ही झंडोत्तोलन का निर्णय लिया और सभी जगह आमंत्रण पत्र बंटवा दिया. इसकी जानकारी जब प्रमुख को हुई तो उन्होंने एसडीओ से लेकर डीएम को पत्र भेजकर बीडीओ पर कार्रवाई करने की मांग की है। मधुबन के प्रखंड प्रमुख महेश पासवान ने जिलाधिकारी को पत्र लिखा है . उसमें कहा है कि ब्लॉक की बीडीओ कुमारी सविता सिन्हा के द्वारा गणतंत्र दिवस पर झंडोत्तोलन को लेकर आमंत्रण कार्ड वितरित कराया गया है. आमंत्रण पत्र में लिखा गया है कि प्रखंड कार्यालय परिसर में कुमारी सविता सिन्हा द्वारा झंडोत्तोलन किया जाएगा. यह सरकार के आदेश के विरुद्ध है, साथ ही प्रोटोकॉल का उल्लंघन है.

बीडीओ पर कार्रवाई करें जिलाधिकारी

मधुबन प्रखंड प्रमुख ने आगे लिखा है कि प्रखंड विकास पदाधिकारी ने मई 2022 में भी बिना मेरे विश्वास में लिए पंचायत समिति मधुबन की विशेष बैठक आहूत करने का पत्र जारी कर दिया था. हमने जब लिखित शिकायत की तब जाकर उन्हें बैठक रद्द करना पड़ा. यह बीडीओ हमें अनुसूचित जाति-जनजाति के प्रतिनिधि समझकर मेरी प्रतिष्ठा धूमिल करना चाहती हैं. ऐसे में प्रखंड विकास पदाधिकारी पर विधि सम्मत कार्रवाई करें. 

हरकत में प्रशासन

 बता दें, एक तरफ बीडीओ ने खुद के झंडोत्तोलन का आमंत्रण पत्र बंटावाया तो दूसरी तरफ प्रमुख की तरफ से प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी की तरफ से सुबह 8.30 बजे ही झंडा फहराने को लेकर आमंत्रण पत्र बंटावाया गया है.  प्रखंड प्रमुख की शिकायत के बाद जिला प्रशासन भी हरकत में आया है। पकडीदयाल एसडीओ ने कहा है कि प्रोटोकॉल के अनुसार प्रखंड प्रमुख को ध्वजारोहण करना है। इस आलोक में प्रखंड कार्यालय को पत्र भेज दिया गया है।

Find Us on Facebook

Trending News