बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सांसद कीर्ति झा आज़ाद का एलान, दरभंगा से ही लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

सांसद कीर्ति झा आज़ाद का एलान, दरभंगा से ही लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

PATNA – भारतीय जनता पार्टी से निलंबित चल रहे सांसद कीर्ति झा आज़ाद ने दो टूक एलान कर दिया है कि वह 2019 में दरभंगा से ही लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे. न्यूज़ फॉर नेशन से ख़ास बातचीत में कीर्ति झा आज़ाद ने कहा कि उनके पास विकल्प की कमी नहीं है लेकिन फिलहाल वह अपने पत्ते खोलना नहीं चाहते. लगभग आधे घंटे तक न्यूज़ फॉर नेशन को दिए स्पेशल इंटरव्यू में कीर्ति झा आज़ाद ने बेबाकी से हर मुद्दे पर अपनी राय रखी.


बिहार के राजनीतिक हालात पर बोले कीर्ति आज़ाद

बिहार के अन्दर महागठबंधन के बिखरने से लेकर एनडीए में नीतीश के आने तक पर अपनी राय जाहिर करते हुए कीर्ति झा आज़ाद ने कहा कि राजनीतिक तालमेल अवश्य बदला है लेकिन बिहार में विकास की गति नहीं तेज हुई. कीर्ति आज़ाद ने कहा कि 2005 से लेकर 2010 तक वक़्त विकास के लिहाज से स्वर्णिम काल रहा लेकिन अब विकास थम गया है.

विशेष दर्जे पर सियासत

कीर्ति झा आज़ाद ने स्पष्ट तौर पर कहा कि बिहार को विशेष दर्जे के मुद्दे पर केवल सियासत हो रही है. उन्होंने नीतीश कुमार को अपना बड़ा भाई बताते हुए कहा कि विशेष दर्जे का सवाल उन्हें 2014 से ही उठाना चाहिए था लेकिन एक अंतराल के बाद फिर से इस सवाल को उठाना सियासत ही बताता है. कीर्ति झा आज़ाद ने कहा कि बिहार से भाजपा के सबसे ज्यादा सांसद हैं और हमें सभी दलों को साथ लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने बिहार के हक की मांग को रखना चाहिए.

भाजपा ने बिना कसूर के सजा दी

कीर्ति झा आज़ाद ने कहा कि उनकी पार्टी भाजपा ने उन्हें भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ आवाज़ उठाने की सजा दी. मैंने केवल दिल्ली क्रिकेट एसोशिएसन में अरुण जेटली के द्वारा किये गए चार सौ करोड़ रूपये के घोटाले की जांच की मांग की थी लेकिन उलटे मुझे ही निलंबन की सजा मिली. आज़ाद ने कहा कि अरुण जेटली एक प्रशासक से लेकर, आर्थिक जानकार और वकील के रूप में फेल साबित हुए हैं. आज़ाद ने कहा कि उन्होंने पीएम मोदी से लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह तक से मिलने का समय मांगा लेकिन नेतृत्व ने व्यस्तता की वजह से उन्हें मिलने का समय नहीं दिया.

जनता की उम्मीदों पर सही नहीं उतरे

कीर्ति झा आज़ाद ने अपनी ही पार्टी की सरकार को जनता के उम्मीदों पर विफल करार दिया. आजाद ने कहा कि चार साल पहले हम मंहगाई के सवाल पर चुनाव लड़कर आये थे और आज देश में मंहगाई से आम आदमी परेशान है. किसानों के सामने समस्यों का अंबार है. रोजगार से लेकर कालेधन के मुद्दे पर जनता से किया वादा पूरा नहीं हुआ. ऐसे में हम किस मुंह से जनता के बीच जायेंगे?

 

तेजस्वी हैं युवाओं की पसंद

कीर्ति झा आज़ाद ने तेजस्वी यादव को बिहार का उभरता हुआ राजनेता बताते हुए उनकी जमकर तारीफ़ की. आजाद ने कहा कि तेजस्वी उनके छोटे बेटे के दोस्त हैं और बिहार में युवाओं की पहली पसंद बन चुके हैं. कीर्ति झा आज़ाद के मुताबिक क्रिकेट की तरह राजनीति में भी पुराने खिलाड़ी नए प्रतिभाशाली खिलाड़ी को आगे नहीं आने देना चाहते. तेजस्वी के साथ भी बिहार में यही सबकुछ हो रहा है. आज़ाद ने कहा कि तेजस्वी और उनके पिता लालू प्रसाद पर अगर भ्रष्टाचार के आरोपों पर कार्रवाई हो रही तो अरुण जेटली के ख़िलाफ़ मामले में चुप्पी क्यूँ ?

भविष्य की राजनीति पर सवाल

कीर्ति झा आज़ाद ने न्यूज़ फॉर नेशन से बातचीत में इस बात का एलान कर दिया कि वह आगामी लोकसभा चुनाव दरभंगा से ही लड़ेंगे. जीत के दावे के साथ विरोधियों पर साजिश का आरोप भी लगाया. आज़ाद ने कहा कि उनके पास विकल्प की कमी नहीं लेकिन फिलहाल वह अपने पत्ते नहीं खोलेंगे. हालांकि उन्होंने इतना जरुर कहा कि उन्हें राजनीति में किसी से भी परहेज नहीं...चाहे वह लालू प्रसाद ही क्यूँ न हों.

Suggested News