बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना की सड़कों पर आज किसानों के हक के लिए ट्रैक्टर लेकर उतरेंगे तेजस्वी, सरकार से टकराने की हो गई है पूरी तैयारी

पटना की सड़कों पर आज किसानों के हक के लिए ट्रैक्टर लेकर उतरेंगे तेजस्वी, सरकार से टकराने की हो गई है पूरी तैयारी

patna : कृषि बिलों के खिलाफ किसान संगठनों का विरोध लगातार बढ़ता जा रहा है. आज इस बिल के खिलाफ किसान कर्फ्यू कर देश भर में चक्का जाम किया जाएगा तो वहीं पटना की सड़कों पर तेजस्वी यादव अपनी सेना के साथ केन्द्र और नीतीश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलेंगे. 

किसानों के लिए सड़क पर उतरेंगे तेजस्वी
आरजेडी नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कृषि विधेयक के विरोध में आज सड़क पर प्रदर्शन करेंगे.तेजस्वी यादव ने कहा कि NDA सरकार लगातार गरीब और किसान विरोधी फैसले ले रही है.  केंद्र की नरेंद्र मोदी की सरकार को संख्या बल का इतना गुमान है कि बगैर किसानों, उनके संगठन और राज्य सरकार से राय-मशवरा किये कृषि क्षेत्र का भी निजीकरण, ठेका प्रथा और कॉर्पोरेटीकरण कर रही है. तेजस्वी यादव ने कहा कि लोकसभा में एकतरफा 3 कृषि विधेयकों का पास कराना किसानों के हाथ काटने जैसा है. नेता प्रतिपक्ष ने केंद्र सरकार से किसान विरोधी अध्यादेश को तुरंत वापस लेने की मांग की है. इसी सिलसिले में आज तेजस्वी यादव किसानों के हक के लिए सड़क पर ट्रैक्टर चलाकर बिल का विरोध करेंगे.कांग्रेस ने पहले ही किसान बिल को चुनावी मुद्दा बनाने का ठान लिया है. पटना समेत पूरे बिहार में कांग्रेस भी इस मुद्दे को लेकर विरोध प्रदर्शन करेगी. इसकी पूरी तैयारी भी कर ली गई है. आज राजद की तरफ से बिहार बंद का ऐलान कर सरकार को सीधी चुनौती देने की तैयारी कर ली गई है.

पप्पू यादव भी उतरेंगे मैदान में
जाप के अध्यक्ष और पप्पू यादव ने पहले ही किसान बिल को लेकर यह बिहार में चक्का जाम का ऐलान कर दिया है. आज पप्पू यादव भी सड़कों पर उतरकर केन्द्र सरकार के इस बिल का विरोध करेंगे. किसान बिल को लेकर पूरा विपक्ष एकजुट दिख रहा है. ऐसे में आज पटना पुलिस के लिए चुनौती भरा दिन होगा.

Suggested News