बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा में पेट्रोल डीजल की कीमत बढ़ोतरी को लेकर किसान कांग्रेस ने किया प्रदर्शन, मूल्य वृद्धि वापस लेने की मांग

नवादा में पेट्रोल डीजल की कीमत बढ़ोतरी को लेकर किसान कांग्रेस ने किया प्रदर्शन, मूल्य वृद्धि वापस लेने की मांग

NAWADA : डीजल-पेट्रोल की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि के खिलाफ किसान कांग्रेस ने पार्टी के जिला कार्यालय के समीप धरना दिया. इससे पहले शोभा मंदिर के निकट किसान कांग्रेस के कार्यालय से मौन जुलूस निकाला गया. जुलुस का नेतृत्व प्रदेश संयोजक संजय कुमार ने किया. 

इस मौके पर हाथों में मांगों से संबंधित तख्तियां लेकर कार्यकर्ताओं ने शहर के मुख्य मार्गों का भ्रमण किया. फिर समाहरणालय पहुंच कर प्रधानमंत्री के नाम जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा. इस मौके पर किसान कांग्रेस के प्रदेश संयोजक संजय ने कहा कि केंद्र में जब से भाजपा की सरकार आई है, तबसे डीजल-पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी जारी है. महंगाई आसमान छू रही है. जिससे आमजनों की कमर टूट गई है. 

उन्होंने कहा कि जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी तो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तेल की कीमत 145 डॉलर प्रति बैरल थी, जिसके चलते कीमतें बढ़ रही थी. लेकिन अभी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तेल की कीमत कम है. इसके बावजूद भाजपा सरकार तेल की दामों को बढ़ाकर किसानों को परेशान कर रही है. उन्होंने कहा कि किसानों के हितों के मुद्दों पर आंदोलन जारी रहेगा. 

वहीँ कांग्रेस जिलाध्यक्ष आभा सिंह ने कहा देश की आम आवाम परेशान है. लेकिन सरकार को जनता की कोई फिक्र नहीं है. उन्होंने केंद्र सरकार से पेट्रोल-डीजल की मूल्य वृद्धि को वापस लेने की मांग की. इस मौके पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष आभा सिंह, प्रभाकर झा, विजय कुमार, विवेक सिन्हा, अजय सिन्हा आदि उपस्थित थे. 

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट 

Suggested News