बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में किसान के घर में लगी भीषण आग, नगदी सहित लाखों की सम्पत्ति जलकर राख

पटना में किसान के घर में लगी भीषण आग, नगदी सहित लाखों की सम्पत्ति जलकर राख

PATNA : मोकामा प्रखंड के बरहपुर गांव में अगलगी की घटना हो गई. आग लग जाने से किसान परिवार को लाख रूपए से अधिक की संपत्ति का नुकसान हुआ है. आग की लपटों की चपेट में आने से मवेशी भी बुरी तरह जख्मी हुए हैं. घटना के बाद आसपास के लोगों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

मिल रही जानकारी के अनुसार बरहपुर के चंदन नगर निवासी दिनेश महतो के घर आग लग गई थी. वार्ड नंबर 3 निवासी दिनेश महतो की फूस की झोपड़ी में अनाज, पशु चारा और नगद रुपए के अलावा दो गाय भी जल गई. आग लगने से दो गायें बुरी तरह से जख्मी हो गई हैं. 

बताया जाता है कि घर में रखे पचास हजार से अधिक की नकद राशि भी जल गई है. पीड़ित परिवार की मानें तो अनाज, पशु चारा के अलावा नगदी का भी काफी नुकसान हुआ है. इसके अलावा दूसरे सामान भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए हैं.

ग्रामीणों ने बताया कि दिनेश महतो के घर से अचानक आग की लपटें उठनी शुरू हो गई. इसके बाद वहां कोलाहल मच गया. आस-पड़ोस के लोग दौड़ने लगे तथा किसी तरह आग पर काबू पाया गया. घटना की जानकारी मोकामा थाना को भी दी गई थी. अधिकारियों ने बताया कि आपदा नीति के तहत यथासंभव सरकारी अनुग्रह राशि पीड़ित परिवार को मुहैया कराई जाएगी.

पटना से विकास की रिपोर्ट

Suggested News