शिवहर में किसान महापंचायत का आयोजन, नेताओं ने केंद्र सरकार पर जमकर साधा निशाना

शिवहर में किसान महापंचायत का आयोजन, नेताओं ने केंद्र सरकार पर जमकर साधा निशाना

SHEOHAR : किसान बिल के खिलाफ किसान सत्याग्रह यात्रा के तीसरे चरण में सोमवार को कांग्रेस के बिहार प्रभारी सह पूर्व केंद्रीय मंत्री भक्त चरण दास एवं बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डाॅ मदन मोहन झा शिवहर पहुंचे। हक मार्केट स्थित पार्टी कार्यालय में जिला अध्यक्ष मो. असद जिला प्रवक्ता मुकेश कुमार सिंह सहित अन्य ने स्वागत किया। तत्पश्चात कार्यालय से कोठिया चौक तक पदयात्रा निकाली गई। जिसमें बड़ी संख्या में किसान एवं कांग्रेसी शामिल हुए। कोठियां में किसान महापंचायत को संबोधित करते हुए भक्तचरण दास ने कहा कि मोदी सरकार किसानों को कमजोर करने के साथ उनका हक छीनने में लगी है। एक साज़िश के तहत कृषि कानून के माध्यम से अडानी एवं अंबानी के हाथों किसानों के खेत खलिहान को बेचना चाहती है। उक्त काले कानून के खिलाफ़ किसान महीनों से आंदोलन कर रहे हैं। किसानों का दर्द सुनने के बजाय तानाशाही मोदी सरकार किसान नेताओं पर गलत आरोप लगाकर जेल भेज रही है। 

इतना ही नहीं सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग कर युवा किसानों को फंसाया जा रहा है।  सीतामढ़ी, शिवहर पूर्वी चंपारण एवं मुज़फ्फरपुर जिले के किसानों के उत्पादित ईंख के लिए एक मात्र रीगा चीनी मिल को साजिशन बंद कर दिया गया।  किसानों एवं मिल कर्मियों की बकाया राशि नहीं मिली। दास ने सरकार की इस नाइंसाफी पर प्रहार करते हुए कहा कि अब सरकार हद पार कर चुकी है।  इस संवेदन हीन सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए किसान, मजदूर, छात्र एवं नौजवानों को एकजुट होना होगा. तभी हक की रक्षा होगी एवं न्याय मिलेगा। वही महापंचायत में उमड़ी भीड़ को देखते हुए कहा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर मदन मोहन झा ने कहा कि कांग्रेस समिति के जिलाध्यक्ष मो. असद के जमीनी  संघर्ष का नतीजा है कि किसान महापंचायत में जन सैलाब उमड़ पड़ा है। 

अहंकार में चूर मोदी सरकार देश को बेच रही है इसकी चिंता ना सांसद को हैै और न ही विधायक को। सोची समझी साजिश के तहत किसानों की रीढ़ तोड़ने का काम किया है। उन्होंने कहा कि सूबे में सबसे पिछडा जिला शिवहर है. यहां विकास  की गति तेज करने की अत्यंत आवश्यकता है। चाहे वह अदौरी खोरी पाकड़ पुल हो या फिर बागमती नदी पर बनने वाला बेलवा डैम। दोनों का अतिशीघ्र निर्माण जरुरी है।  इसके अलावा जिला के विकास के लिए जरूरी अन्य अहम मुद्दों का जिक्र किया। महापंचायत में शामिल किसानों ने जोरदार तरीके से कांग्रेस नेताओं का उत्साहवर्धन किया. वहीं उन्हें अपना सच्चा रहनुमा बताया। वही प्रभारी भक्त चरण दास, राजेंद्र राम उर्फ जगा राम, कमल राम को सम्मानित किया. मौके पर मौजूद कांग्रेस जिला प्रवक्ता मुकेश कुमार सिंह ने मोदी सरकार को निरंकुश, छल करने वाला एवं पूंजीपतियों का गुलाम बताया और कहा कि सरकार को देश की नहीं बस कुर्सी की चिंता है. इसके लिए देश को खंड खंड करने के कुत्सित प्रयास किए जा रहे हैं। 

कृषि कानून के विरोध में आहूत महापंचायत के मौके प्रदेश महिला अध्यक्ष अमिता भूषण ,विधायक सिध्दार्थ, राजेश राम, अनिल शर्मा, कुंदन गुप्ता पुर्व विधायक अमित कुमार टुन्ना पुर्व विधायक मनोज कुमार प्रदेश प्रवक्ता राजेश राठौर कुमार  सहित अन्य मौजूद थे।

शिवहर से मनोज की रिपोर्ट


Find Us on Facebook

Trending News