10 लाख टन आलू आयात कर सरकार ने किसान विरोधी कानून को अमली जामा पहनाने का काम किया है : कांग्रेस

10 लाख टन आलू आयात कर सरकार ने किसान विरोधी कानून को अमली जामा पहनाने का काम किया है : कांग्रेस

GAYA : अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के सदस्य सह मगध प्रमंडल कांग्रेस प्रवक्ता प्रो विजय कुमार मिठू, बिहार प्रदेश किसान कांग्रेस के उपाध्यक्ष मो सरवर खान, इंटक के प्रदेश सचिव अशोक सिंह, बाबूलाल प्रसाद सिंह, अमरजीत कुमार, टिंकू गिरी, विनोद बनारसी आदि ने कहा कि केंद्र सरकार भूटान से दस लाख टन आलू आयात करा कर , किसान विरोधी कानून को अमली जामा पहनाने का काम किया है, 

एक ओर देश में आलू, प्याज, लहसुन के निर्यात पर केंद्र सरकार पूरी तरह पाबंदी लगा दी है, तो दूसरी तरफ भूटान से केवल दस प्रतिसत टैक्स पर घटिया आलू मंगवाने का काम कर रही है. नेताओ ने कहा आज देश के किसान 42 ₹/किलो बीज का आलू खरीद कर अपने खेत के तैयार आलू को 15 ₹/ किलो बेचने को मजबूर है. कुछ दिनों बाद 5₹/किलो भी बेचना पड़ सकता है. 

वहीँ उन्होंने कहा की मोदी सरकार एक ओर लोकल को भोकल का नारा देती है, तो दूसरी ओर आलू, प्याज, लहसुन को आवश्यक सामग्री की सूची से बाहर कर निर्यात पर भी रोक लगा कर देश के किसानों को बर्बाद करने को आतुर है.  नेताओ ने देश के बाहर से आलू प्याज लहसुन को मंगवाना तुरंत बंद कर इन तीनों को आवश्यक सामग्री की सूची में शामिल कर इसका लागत के हिसाब से न्यूनतम समर्थन मूल्य निर्धारित कर , ज्यादा पैदावार होने पर निर्यात की भी सुविधा देने का काम करे. 

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News