किसानों के ट्रैक्टर परेड हिंसा पर दिल्ली पुलिस के CP एस.एन श्रीवास्तव की प्रेस कॉन्फ्रेंस

किसानों के ट्रैक्टर परेड हिंसा पर दिल्ली पुलिस के CP एस.एन श्रीवास्तव की प्रेस कॉन्फ्रेंस

दिल्ली... 72वें गणतंत्र दिवस पर किसानों के ट्रैक्टर परेड के दौरान हुए हिंसा परदिल्ली के पुलिस आयुक्त एस एन श्रीवास्तव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूरे घटना की जानकारी दी उन्होंने कहा किदिल्ली पुलिस को ज्ञात हुआ कि किसान 26 को ट्रैक्टर रैली करने जा रहे है. हमने किसानों से कहा कि कुंडली, मानेसर, पलवल पर ट्रैक्टर मार्च निकाले लेकिन किसान दिल्ली में ही ट्रैक्टर रैली निकालने पर अडिग रहे.

उन्होंने कहा किकिसानों ने कल पुलिस के द्वारा दिए गए दिशानिर्देशों का उल्लंघन करते हुए पुलिस बैरिकेड तोड़कर हिंसक घटनाएं की। कुल मिलाकर 394 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं और कुछ पुलिसकर्मी ICU में भी है.हम दिल्ली में गैर-क़ानूनी तरीके से किए गए आंदोलन और उस दौरान हिंसा और लाल किले पर फहराए गए झंडे को बड़ी गंभीरता से ले रहे हैं. 

हिंसा करने वालों की वीडियो हमारे पास है, विश्लेषण हो रहा है उन्होंने आगे कहा कि गाजीपुर में किसान नेता राकेश टिकैत के साथ जो किसान मौजूद थे उन्होंने भी हिंसा की घटना को अंजाम दिया और आगे बढ़कर अक्षरधाम गए, हालांकि पुलिस द्वारा कुछ किसानों को वापस भेजा गया लेकिन कुछ किसानों ने पुलिस बैरिकेड तोड़े और लाल किले पहुंचे. उन्होंने आगे कहा कि पहचान की जा रही है, गिरफ़्तारियां की जाएंगी. अब तक 25 से ज्यादा मामले दर्ज़ किए गए हैं। कोई भी अपराधी जिसकी पहचान होती है, उसे छोड़ा नहीं जाएगा. जो किसान नेता इसमें शामिल हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.



Find Us on Facebook

Trending News