किसान आंदोलन : बिहार के जिलों में दिखा बंद का असर, समर्थन में समर्थकों ने कहीं रेल का चक्का रोका तो कहीं रोड़ पर लेट गए

किसान आंदोलन : बिहार के जिलों में दिखा बंद का असर, समर्थन में समर्थकों ने कहीं रेल का चक्का रोका तो कहीं रोड़ पर लेट गए

पटना...  केंद्र सरकार के कृषि कानूनोंके खिलाफ किसनों ने आज भारत बंद का एलान किया है। किसानों के समर्थन में कई राजनीतिक दल और ट्रेड यूनिययन हैं। बता दें कि किसान संगठनों और सरकार के बीच कई दौर की बातचीत हो चुकी है, लेकिन अब तक कोई निष्कर्ष नहीं निकला है। 9 दिसंबर को फिर से किसान और सरकार के बीच बातचीत होगी। 

बंद के दौरान बिहार में भी विपक्ष की सभी पार्टियां इसके समर्थन में खड़ी हैं। पुलिस मुख्यालय ने आज के बंद को देखते हुए सभी जिलों के एसपी को अलर्ट किया है। जो भी गड़बड़ी फैलाएगा उसपर सख्ती से करवाई की जाएगी। पटना में सभी चौक-चौराहों पर सुबह से ही पुलिस बल तैनात कर दिए गए हैं। स्थिति से निपटने के लिए पटना में 100 मजिस्ट्रेट लगाए गए है। गोपालगंज में भी भारत बंद को लेकर एसपी ने सभी थानाध्यक्षों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं. शहर के चौक चौराहों पर भी पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं।

इन जिलों में सुबह से ही जाम शुरू

पटना.  बिहार में विपक्ष की सभी पार्टियों ने भारत बंद का समर्थन किया है। दिन के 9 बजे के बाद विपक्ष के सभी नेता भी सड़कों पर उतरेंगे। बिहार में इस बंद को आरजेडी, कांग्रेस, वामदलों का समर्थन मिला है इसके साथ ही  रालोसपा और पप्पू यादव की जन अधिकार पार्टी यानी जाप ने भी बंद को अपना समर्थन दिया है। 

दरभंगा. लहेरियासराय स्टेशन पर अहले सुबह कलकत्ता जय नगर गंगासागर एक्सप्रेस को रोका गया।

जहानाबाद.  बिहार में इस बंद का असर सुबह से ही देखने को मिल रहा है। जहानाबाद में किसान आंदोलन को लेकर भारत बंद के दौरान सुबह से ही समर्थक सड़कों पर उतर आए हैं। बंद समर्थकों ने एनएच 83 और एनएच 110 को जाम कर दिया। जहानाबाद के काको मोड़ पर सड़क जाम के दौरान बंद समर्थकों ने कई ट्रकों के टायर की हवा निकाल दी औऱ कृषि बिल के विरोध में नारेबाजी भी की।

मुजफ्फरपुर. मुजफ्फरपुर- भारत बंद को लेकर बिहार विश्वविद्यालय की आज होने वाली सभी परीक्षाएं स्थगित। 12 दिसम्बर,14 दिसम्बर और 24 दिसम्बर को होगी आज की परीक्षाएं. परीक्षा नियन्त्रक डॉ मनोज कुमार ने दी जानकारी।

सहरसा.-कृषि कानून वापसी को लेकर ट्रैन रोकते नंदलाली हाल्ट पर सहरसा-सुपौल जाने वाली ट्रैन का चक्का जाम करते भाकपा माले युवा नेता चंदन कु यादव,खेग्रामस राष्ट्रीय पार्षद विक्की राम व मौजूद दर्जनों किसान साथियों।

नवादा. के सड़कों पर राजद के जिला अध्यक्ष महेंद्र यादव के देखरेख में नवादा बंद को लेकर पार्टी कार्यालय से जुलूस निकालकर सद्भावना चौक होते हुए अस्पताल रोड स्टेशन रोड सोनार पति रोड मुस्लिम विजय बाजार आदि सड़कों पर आज नवादा बंद का नारा का बुलंद के साथ लोगों से अपील की जा रही है कि सभी लोग अपने अपने दुकानों को बंद रखें केंद्र सरकार के द्वारा संसद में पारित किसान कृषि बिल के खिलाफ बंद बुलाया गया है इसलिए आज सभी लोग अपने अपने दुकानों को बंद रखें।

सिवान.  कृषि कानून के विरोध में आज सिवान के सड़को पर राजद के  कार्यकर्ताओं ने उतर कर भारत सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर करते हुए कृषि कानून बिल वापस लेने की  मांग कर रहें हैं ।शहर के सभी दुकानदार भाइयो से आग्रह कर दुकानों को बंद करने का आग्रह कर रहे हैं और इस विरोधी बिल के खिलाफ आवाज उठाने के लिए आगे आने की अपील कर रहे हैं ।इस बंदी में राजद के बिधायक अवध बिहारी चौधरी बड़हरिया के राजद विधायक बच्चा पांडेय समेत तमाम जिले के वरीय नेता मौजूद रहें ।

पटनासिटी.कृषि बिल के विरोध में पटना सिटी के फतुहां में कृषि विधेयक 2020 के विरोध में किसानों एवं विपक्षी दलों द्वारा आज भारत बंद के देखने को मिला है। जहां राजद कार्यकर्ताओ ने पटना-बख्तियारपुर स्टेट हाइवे पर आगजनी कर मुख्य मार्ग को जाम किया। साथ ही सरकार के काला कृषि बिल के विरोध में नारे बाजी की और नए कृषि बिल को बापस लेने की मांग की। वहीं स्टेट हाइवे पर जाम के कारण छोटी बड़ी गाड़िया जाम में फंसी नजर आई। 

किशनगंज. किसान के नए कानून के खिलाफ लगातार प्रदर्शन चल रहा है जिसमे लेकर आज भारत बंद का ऐलान किया गया देश के अलग अलग हिस्से से भारत बंद का असर देख रहा है। वहीं, किशनगंज में भी बन्दी का असर दिखा। नेता से लेकर आम जनता भी किसानों के समर्थन में सड़क पर उतरे केंद्र सरकार को किसान विरोधी बताया। नेताओं के साथ मिलकर किसानों और आम जनता ने एनएच 31 का जाम कर दिया और केंद्र सरकार के खिलाफ नारे बाजी करने लगे और सरकार को बिल वापस लाने की चेतावनी दी। इस दौरान कांग्रेस विधायक इजहरुक हुसैन, के साथ पार्टी के कई कार्यकर्ता मौजूद रहे, धरने और आरजेडी और एआईएमआईएम नेता और फोरवर्ड ब्लॉक के नेता फिरोज आलम भी मौजूद रहे।



Find Us on Facebook

Trending News