किसान आंदोलन के समर्थकों का उग्र प्रदर्शन : कई जगहों पर पुलिस से झड़प तो कई जगहों पर घूम-घूम कर मार्केट कराया बंद

किसान आंदोलन के समर्थकों का उग्र प्रदर्शन : कई जगहों पर पुलिस से झड़प तो कई जगहों पर घूम-घूम कर मार्केट कराया बंद

पटना... किसान आंदोलन को लेकर राजधानी में समर्थन में खड़े राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता उग्र नजर आ रहे हैं। जगह-जगह चक्का जाम करने के अलावा रेल को भी रोक रहे हैं। इस बीच मसौढ़ी में बंद के दौरान माले नेता की गिरफ्तारी भी हुई। किसान विरोधी बिल के खिलाफ रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन कर रहे माले समर्थक को तारेगना जीआरपी ने कार्रवाई करते हुए ट्रैक से उठाकर बाहर कर दिया। हालाकि पहले पुलिस और माले समर्थक के बीच तीखी झड़प भी हुई। झड़प के बाद भाकपा माले नेता कमलेश कुमार को हिरासत में लिया गया।

खगड़िया.  कृषि कानून के विरोध में भारत बंद का खगड़िया में ब्यापक असर दिखने को मिल रहा है।किसानों के द्वारा बुलाये गए भारत बंद को बिहार में जनाधिकार पार्टी और राजद पार्टी का भी समर्थन मिला है।जिले में सुबह से हीं जाप,कांग्रेस और राजद के नेता और कार्यकर्ताओं ने सबसे पहले घूम-घूम कर शहर के मार्केट की दुकानों को बंद करवाया।इसके बाद NH 31 पर पहुंचकर नेशलन हाइवे को जाम कर दिया जिससे हाइवे पर गाड़ियों की लंबी-लंबी कतारें लग गयी।वहीं बंद समर्थक सड़क पर टायर को जलाकर केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी कर रहे हैं।वहीं बंद समर्थकों का एक जत्था शहर के राजेंद्र चौक पर पर पहुँचकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे हैं।वहीं बंद समर्थकों ने सरकार से इस कानून को वापस लेने की मांग की।

पूर्णिया. जिले में किसान नेता अनिरुद्ध मेहता ने अपने समर्थकों के साथ भारत बंद करवाया । पूर्णिया के बनभाग चौक पर भारत बंद का असर दिखा  जिसके कारण मधेपुरा सहरसा से पूर्णिया की ओर आने वाले आवागमन को पूर्णता ठप कर दिया  गया है । वहीं सुबह के 9:00 बजे तक शहर में भारत बंद का असर नहीं देखा जा रहा है ।

अररिया. भारत बंद का फारबिसगंज में व्यापक असर देखने को मिला है सुबह से ही राजद कार्यकर्ताओं के द्वारा NH27 को जाम कर प्रदर्शन किया। इस मौके पर राजद कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह टायर जलाकर आगजनी की और विरोध प्रकट किया। भारत बंद को लेकर एनएच पर लंबी जाम देखी गईं। वहीं शहर में भी विभिन्न संगठनों ने भारत बंद को समर्थन दिया खासकर के नागरिक संघर्ष समिति, बहुजन मुक्ति पार्टी, कांग्रेसी के कार्यकर्ताओं ने भी सुबह से बाजार के विभिन्न हिस्सों में बाजार बंद समेत आदि करते नजर आए।

पटना...  किसान बिल के विरोध में देश्वयापी बंद का असर रहा। बिहटा के चौराहों पर आरजेडी और माले कार्यकर्ताओं ने बिहटा, आरा  औऱ औरंगाबाद मुख्य सड़क को जाम कर वहीं चौराहे पर बैठ गये।किसान नेता गोपाल सिंह के नेतृत्व में कार्यकर्ता हाथों में बैनर लेकर सड़कों पर उतर गए। जिससे छोटी बड़ी चल रहीं गाड़ियों को रुकना पड़ा। बिहटा चौक से प्रदर्शन कर रहे लोग बाजार तक सरकार विरोधी नारा लगाते हुए पैदल मार्च किए और बिल का विरोध करते हुए इसे वापस लेने की मांग की किसान नेता ने कहा कि कोरोना काल मे किसान विरोधी इस केंद्र की सरकार ने एक साथ तीन विधेयक को पास कर जबरन किसानों पर थोप दिया।  बिल का विरोध कर रहे किसानों पर दिल्ली में लाठियां बरसाई, सरकार से वे लोग और उनका संगठन मांग करता है तीनो बिलों को वापस ले और किसानों के प्रति तानाशाही रवैये को छोड़ इनका हित सोंचे नहीं किसान सरकार का लगातार विरोध करते रहेंगे।



Find Us on Facebook

Trending News