बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के इस जिले में आज से 72 घंटे का लॉकडाउन, कोरोना के बढ़ते प्रसार को लेकर DM का आर्डर

बिहार के इस जिले में आज से 72 घंटे का लॉकडाउन, कोरोना के बढ़ते प्रसार को लेकर DM का आर्डर

Kishanganj: जिले के शहरी क्षेत्र में कोरोना के सामुदायिक संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए 72 घंटे के लॉकडाउन का निर्णय डीएम ने लिया. यह लॉकडाउन मंगलवार सुबह 7 बजे से 72 घंटे के लिए प्रभावी रहेगा. डीएम आदित्य प्रकाश ने इस संबंध में निर्देश जारी कर दिया.

डीएम ने बताया कि शहरी क्षेत्र में खासकर भीड़-भाड़ वाला इलाका और जहां संक्रमण फैलने की आशंका है वैसे जगहों को चिह्नित किया जाएगा. शहर के डे मार्केट, चूड़ीपट्टी, सौदागर पट्टी, रुईधासा, खगड़ा आदि जगहों पर लॉकडाउन पूरी तरीके से प्रभावी रहेगा. यहां 72 घंटे के लिए सभी दुकानें बंद रहेगी. सिर्फ आवश्यक सेवाओं दवा, दूध, फल, सब्जी, राशन की दुकानें खुलेंगी.


डीएम ने कहा कि सार्वजनकि परिवहन खुला रहेगा लेकिन चालक की यह जिम्मेदारी होगी कि गाड़ी मे बैठे सभी लोग मास्क पहने रहे. अन्यथा उन्हें भी जुर्माना लगाया जाएगा. इन्होंने कहा कि मंगलवार से वाहन चेकिंग अभियान चलाया जाएगा. चार पहिया चालक व उस पर बैठे लोग बिना मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करते पाए जाएंगे उस पर दो हजार रुपया जुर्माना लगेगा. बाइक चालक जो मास्क नहीं पहनेंगे उनके सभी कागजात की भी जांच होगी और उन्हें भी दो हजार रुपया जुर्माना लगाया जाएगा.

इससे पहले डीएम के निर्देश पर एसडीएम शहनवाज अहमद नियाजी व किशनगंज टाउन थानाध्यक्ष श्याम किशोर यादव ने विभिन्न संगठनों से जुड़े व्यवसायियों व बुद्धिजीवियों के साथ बढ़ते संक्रमण को रोकने में सहयोग के लिए बैठक की थी.



Suggested News