किशनगंज सीट पर उम्मीदवार चयन को लेकर बिहार बीजेपी नेताओं की आज होगी बैठक...इनके नाम की चर्चा तेज

किशनगंज सीट पर उम्मीदवार चयन को लेकर बिहार बीजेपी नेताओं की आज होगी बैठक...इनके नाम की चर्चा तेज

PATNA: बिहार में उप चुनाव की तारीखों  के ऐलान के बाद राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई है। बिहार में पांच  विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर उपचुनाव होंगे। अगर NDA की बात करें तो विधानसभा की 5 सीटों में जदयू 4 सीटों पर चुनाव लड़ेगी जबकि एक सीट पर बीजेपी। वही  लोकसभा की एक सीट एलजेपी के खाते में जाएगी ।जिन 5 सीटों पर चुनाव होने हैं उनमें सिमरी बख्तियारपुर दरौंदा नाथनगर,बेलहर  और किशनगंज है।किशनगंज को छोड़ बाकी की चारों सीटें  जेडीयू के खाते में थी। वहां के विधायक अब सांसद बन गए हैं। लिहाजा वह सीट खाली हो गई है। 4 सीटों पर जेडीयू अपना उम्मीदवार उतारेगी जबकि किशनगंज सीट पर बीजेपी के प्रत्याशी होंगे।

बीजेपी चुनाव समिति की आज होगी बैठक

बिहार बीजेपी के खाते में किशनगंज सीट गई है।लिहाजा वहां से उम्मीदवार चयन को लेकर बिहार बीजेपी चुनाव समिति की बैठक आयोजित की गई है।आज पार्टी कार्यालय में वरिष्ठ नेता उम्मीदवार के चयन को लेकर बैठेंगे।उसके बाद उम्मीदवार के नाम का एलान होगा।बता दें कि पिछली दफा  किशनगंज विधानसभा सीट से भाजपा ने स्वीटी सिंह को उम्मीदवार बनाया था। इस बार भी चर्चा है कि पार्टी उन्हीं पर दांव आजमाएगी। पिछली दफा इस सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार से वह चुनाव हार गई थी।

वहीं अगर हम जेडीयू की बात करें तो दरौंदा सीट पर जेडीयू सांसद कविता सिंह के पति अजय सिंह के उम्मीदवार बनाए जाने की चर्चा है। वही बेलहर सीट पर बांका से सांसद गिरधारी यादव के भाई उम्मीदवार बनाए गए हैं।सिमरी बख्तियारपुर से पूर्व विधायक अरुण यादव के चुनाव लड़ने की खबर है।हालांकि जेडीयू ने उम्मीदवार का चयन तो कर लिया है लेकिन आधिकारिक तौर पर ऐलान अबतक नहीं किया है।बताया जाता है कि एनडीए सभी सीटों पर एक साथ उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करेगा।

Find Us on Facebook

Trending News